Free Video Downloader

9 साल बाद यूएस ओपन चैंपियंस को मिलेगी सबसे कम इनामी राशि, जानिए कितना मिलेगा?


न्यूयॉर्क. टेनिस प्रेमियों की नजर अब इसी महीने शुरू होने वाले साल के आखिरी ग्रैंडस्‍लैम यूएस ओपन (US Open) पर टिकी हुई है. यूएस ओपन का आगाज 30 अगस्‍त को होगा और इसका खिताबी मुकाबला 12 सितंबर को खेला जाएगा. इस बार वीमंस और मैंस दोनों सिंगल कैटेगरी में खिताब जीतने वाले विजेताओं को 2019 की तुलना में 35 प्रतिशत कम इनामी राशि मिलेगी, जबकि टूर्नामेंट की कुल इनामी राशि में इजाफा हुआ है.
साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के लिए दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत होगी, जबकि क्वालीफाइंग दौर के अलावा मुख्य ड्रॉ के पहले 3 दौर की इनामी राशि में बढ़ोतरी हुई है.

कोरोना वायरस की पड़ी मार
कोरोना वायरस महामारी के कारण स्टेडियम में दर्शकों पर पूर्ण प्रतिबंध और राजस्व के नुकसान के कारण इनामी राशि में कटौती के बाद अमेरिकी टेनिस संघ ने घोषणा की है कि वह कुल इनामी राशि को बढ़ाकर 5 करोड़ 75 लाख डॉलर कर रहा है जो 2019 के पांच करोड़ 72 लाख डॉलर से कुछ अधिक है.

Cleveland Championships: आसान जीत के साथ क्‍वार्टर फाइनल में पहुंची सानिया मिर्जा और मकेल की जोड़ी

Tokyo 2020 Paralympics में भारत सबसे बड़ा दल उतारेगा, इन खेलों में पदक की सबसे ज्यादा उम्मीदें

पिछले साल कुल इनामी राशि 5 करोड़ 34 लाख डॉलर थी.सिंगल्‍स का खिताब जीतने वालों को पिछले साल के 30 लाख डॉलर की तुलना में इस साल 25 लाख डॉलर यानी साढ़े 18 करोड़ रुपये मिलेंगे. यह यूएस ओपन में सिंगल्‍स चैंपियन को 2012 के बाद मिलने वाली सबसे कम इनामी राशि है. उस समय सिंगल्‍स का खिताब जीतने वाले चैंपियन को 19 लाख डॉलर यानी 14 करोड़ रुपये मिले थे.

Tags: Sports news, Tennis, US Open





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nine  ⁄    =  nine