20 साल की खिलाड़ी ने की वीनस विलियम्स जैसी सबसे तूफानी सर्विस Alycia Parks tied Venus Williams record for fastest women serve in US Open history – News18 हिंदी


न्यूयॉर्क. अमेरिका की 20 साल की एलिसिया पार्क्स (Alycia Parks) यूएस ओपन (US Open) के पहले दौर से भले ही बाहर हो गई हो, मगर उन्‍हें साल के आखिरी ग्रैंडस्‍लैम की रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. पार्क्‍स के नाम यूएस ओपन में सबसे तेज सर्विस करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. उन्‍होंने फ्लाशिंग मीडोज के कोर्ट नंबर 13 पर ओल्गा डानिलोविच के खिलाफ पहले दौर के मैच के दौरान 129 मील प्रति घंटे की रफ्तार से सर्विस की.
इस तरह से उन्होंने सबसे तेज सर्विस करने के वीनस विलियम्स (Venus Williams) के 14 साल पहले बनाये गये रिकॉर्ड की बराबरी की. पार्क्‍स ने अपने करियर में पहले ग्रैंडस्‍लैम के पहले ही मैच वीनस के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. हालांकि उन्‍हें इस मैच में 3-6, 5-7 से हार का सामना करना पड़ा.

Tokyo Paralympics : प्रधानमंत्री मोदी ने पैरालंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की सराहना की, फोन पर की बात

Olympics vs Paralympics: 100 करोड़ खर्च करने के बाद भी 15 शूटर नहीं जीत सके मेडल, अकेले अवनि ने जीत लिया गोल्ड

2007 में वीनस ने की थी ऐसी तूफानी सर्विस
अटलांटा की रहने वाली और 6 फुट 1 इंच लंबी पार्क्स के करियर का किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में यह पहला मैच था. वीनस ने 2007 में यूएस ओपन के पहले दौर के मैच के दौरान सबसे तेज सर्विस का रिकॉर्ड बनाया था. वह यहां 2 बार चैंपियन रह चुकी हैं लेकिन पांव की चोट के कारण इस बार हिस्सा नहीं ले रही हैं.

Tags: Sports news, Tennis, US Open





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twelve  ⁄  2  =