ब्राजील के खिलाफ उतरी मेसी की अर्जेंटीना, मैच शुरू होते ही हुआ स्‍थगित, कोरोना विवाद बना कारण


साओ पाउलो. ब्राजील और अर्जेंटीना (Brazil vs Argentina) के बीच विश्व कप क्वालीफायर मैच नाटकीय हालात में स्थगित करना पड़ा, जब कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वाले 3 खिलाड़ियों को बाहर करने के लिये स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों को मैदान में आना पड़ा. मैच में अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी और ब्राजील के नेमार भी खेल रहे थे. इस मैच को 7वें मिनट में ही रोकना पड़ा, जब दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थी.
खिलाड़ियों, कोचों, फुटबॉल अधिकारियों और स्थानीय अधिकारियों के बीच काफी बहस भी हुई. ब्राजील के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अर्जेंटीना के इंग्लैंड में बसे 3 खिलाड़ियों को पृथकवास में रहना चाहिये था, लेकिन वे मैच खेल रहे थे. फीफा को अब तय करना है कि इस क्वालीफायर का आगे क्या होगा.

4 खिलाड़ियों पर लगाया जायेगा जुर्माना
ब्राजील की स्वास्थ्य एजेंसी के अध्यक्ष अंतोनियो बारा टोरेस ने कहा कि ब्राजील का कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के लिये अर्जेंटीना के 4 खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया जायेगा और उन्हें वापिस भेज दिया जायेगा.
इन चारों को पृथकवास में रहने के लिये कहा गया था, लेकिन 3 मैच खेलने उतरे थे.

पीएम मोदी पैरालंपिक खिलाड़ियों का टोक्‍यो से लौटने का कर रहे इंतजार, खेल मंत्री ने बताया आगे का कार्यक्रम

मनिका बत्रा और टेबल टेनिस फेडरेशन के बीच विवाद बढ़ा, खिलाड़ी ने कहा- मेरे खिलाफ झूठी बात की जा रही

एस्टोन विला के एमिलियानो मार्तिनेज, एमिलियानो ब्यूंदिया और टोटेनहम के जियोवान्नी लो सेल्सो और क्रिस्टियन रोमेरो को प्रीमियर लीग अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने छोड़ना नहीं चाहता था, क्योंकि वापसी पर उन्हें दस दिन पृथकवास में रहना होगा. इसके साथ ही ब्राजील के पृथकवास नियमों ने परेशानी और बढ़ा दी.

Tags: Football news, Lionel Messi, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ninety two  ⁄  23  =