क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी, 216 करोड़ रुपये में हुआ करार!


नई दिल्ली. मौजूदा दौर के दिग्गज फुटबॉलरों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मैनचेस्टर यूनाइटेड (Cristiano Ronaldo returns to Manchester United) में वापसी हो रही है. यूवेंटेस के लिए खेलने वाला ये खिलाड़ी जल्द ही मैनचेस्टर यूनाइटेड की जर्सी में नजर आएगा. खुद मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एक आधिकारिक बयान में इस बात की पुष्टि कर दी है. बता दें रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाइटेड में ही खेलते थे और इसके बाद वो रियाल मैड्रिड से जुड़े. स्पेनिश लीग के बाद रोनाल्डो ने इटैलियन फुटबॉल क्लब यूवेंटेस के साथ करार किया लेकिन अब एक बार फिर रोनाल्डो इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेलते दिखेंगे.

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट में भी इसकी पुष्टि कर दी है. क्लब ने जानकारी दी, ‘मैनचेस्टर यूनाइटेड को आप लोगों को ये बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ट्रांसफर पर यूवेंटेस से करार हो गया है.’ मैनचेस्टर यूनाइटेड ने आगे लिखा, ‘क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने क्लब के लिए 292 मैचों में 118 गोल किये हैं. वो पांच बार बैलन डी ओर जीत चुके हैं. अपने करियर में उन्होंने अबतक 30 से ज्यादा ट्रॉफी जीती हैं, जिनमें यूएफा चैंपियंस लीग टाइटल, चार फीफा क्लब वर्ल्ड कप और इंग्लैंड, स्पेन और इटली के 7 टाइटल हैं. वो पुर्तगाल के लिए यूरोपियन चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं.’

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी

इंग्लिश और इटैलियन मीडिया की खबरों के मुताबिक रोनाल्डो को मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 25 मिलियन यूरो यानि 216 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम में खरीदा है. बता दें रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 6 ईपीएल सीजन खेले थे और उन्होंने क्लब को 8 बड़े खिताब जिताए थे. साथ ही वो इस दौरान बैलेन डी ओर भी जीते थे. बता दें मैनचेस्टर यूनाइटेड के अलावा मैनचेस्टर सिटी भी रोनाल्डो को खरीदना चाहती थी लेकिन अंत में यूनाइटेड ने बाजी मारी.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो भारी नुकसान के साथ यूवेंटस से मैनचेस्टर यूनाइटेड आ रहे हैं.  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूवेंटस ने रोनाल्डो को प्रति सीजन 100 मिलियन डॉलर प्रति सीजन यानि की 734 करोड़ रुपये दिये थे लेकिन अब रोनाल्डो को मैनचेस्टर यूनाइटेड में सिर्फ 216 करोड़ रुपये प्रति सीजन मिलने वाले हैं.

Tags: Cristiano Ronaldo, Football news, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ninety seven  ⁄    =  97