World table tennis championships manika batra g sathiyan and archan fail to create history


ह्यूस्टन. भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा  (Manika Batra) वर्ल्‍ड चैंपियनशिप (World Table Tennis Championships)  में इतिहास रचने से चूक गई. मिक्‍स्‍ड और वीमंस डबल्‍स के मुकाबले के क्वार्टर फाइनल में हार के साथ विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप में पदक जीतने में नाकाम रहीं.
ऐतिहासिक पदक से सिर्फ एक जीत दूर मनिका और जी साथियान को मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के अंतिम 8 मुकाबले में जापान के तोमाकाजु हरिमोतो और हिना हयाता के खिलाफ 1-3 (5-11 2-11 11-7 9-11) से शिकस्त झेलनी पड़ी. मनिका के पास इतिहास रचने का एक और मौका था, लेकिन वह एक बार फिर नाकाम रहीं जब उन्हें और अर्चना कामत को वीमंस डबल्‍स मुकाबले में सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा.

सेमीफाइनल में पहुंचते ही पक्‍का हो जाता मेडल

मनिका और अर्चना को एकतरफा मुकाबले में साराह डि नुटे और नी शिया लियान की लग्जमबर्ग की जोड़ी के खिलाफ 0-3 (1-11 6-11 8-11) से हार मली. इससे पहले मनिका और अर्चना कामथ की जोड़ी ने हंगरी की डोरा माडाराज और जॉर्जिना पोटा को 11- 4, 11-9, 6-11, 11- 7 से हराकर वीमंस डबल्‍स के क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था.

Junior Hockey World Cup: भारत ने पोलैंड को रौंदा, जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के QF में बेल्जियम से होगी भिड़ंत

Photos: केएस भरत की लवस्‍टोरी भी है काफी दिलचस्‍प, 10 साल डेटिंग करने के बाद….

वहीं मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में मनिका और जी सथियान की जोड़ी ने 2 गेम हारने के बाद शानदार वापसी की थी और अमेरिका की कनक झा और चीन के वांग मानयु को 15-17, 10-12, 12- 10, 11- 6, 11 -7 से हराकर क्‍वार्टर फाइनल में एंट्री की थी.  सेमीफाइनल हारने वाले को भी कांस्य पदक मिलेगा

Tags: G Sathiyan, Manika batra, Sports news, Table Tennis





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

56  ⁄  twenty eight  =