Us open tennis leylah fernandez story who beaten by emma raducanu – टीचर ने कहा था


न्यूयॉर्क. ब्रिटेन की 18 साल की युवा टेनिस खिलाड़ी एम्‍मा राडुकानो (emma raducanu) ने यूएस ओपन (US Open) का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया. उन्‍होंने फाइनल में कनाडा की 19 साल की लेला फर्नांडीज को 6-4, 6-3 से हराया. साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन की चैंपियन राडुकानो और रनरअप फर्नांडीज की पहली मुलाकात अंडर-12 खिलाड़ियों के प्रतियोगिता में हुई थी. एक समय फर्नांडीज की टीचर ने उन्हें टेनिस छोड़ने की सलाह दी थी, मगर आज यह खिलाड़ी दुनिया की टॉप टेनिस खिलाड़ियों को मात देकर अपने पहले ग्रैंडस्‍लैम की रनरअप रही.

दोनों खिलाड़ियों के बीच कई समानताएं भी है. दोनों का जुड़ाव कनाडा से रहा है और दोनों की मां एशियाई मूल की है. फर्नांडीज कनाडा में रहती है तो वहीं चैंपियन राडुकानो का जन्म इस देश में हुआ था. फर्नांडीज को अब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो सहित दुनिया भर से शुभकामनाएं मिल रही है.

टेनिस छोड़ने के लिए कहा गया था 

फाइनल में भले ही उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा हो, मगर उन्‍होंने अपने जबरदस्‍त खेल से कई लोगों की बोलती बंद कर दी, जिनमें से एक उनकी टीचर ही है. जिन्‍होंने कभी उन्‍हें टेनिस छोड़ने के लिए कहा था. दरअसल जब फर्नांडीज पांचवीं या छठी कक्षा में थी, तब उन्‍हें अपने बैकहैंड (खेल) से ज्यादा ‘ब्लैकबोर्ड’ पर ध्यान देने के लिए कहा जाता था. उन्होंने कहा कि मुझे एक टीचर याद है, जो वास्तव में बहुत मजेदार थी. उस समय नहीं थी, लेकिन अब मैं हंस रही हूं. फर्नांडीज ने कहा कि उन्होंने मुझसे कहा कि टेनिस खेलना बंद करो, तुम कभी खिलाड़ी नहीं बनोगी और सिर्फ स्कूल पर ध्यान दो.

US Open: ब्रिटेन की 18 साल की राडुकानो ने रचा इतिहास, ग्रैंडस्‍लैम जीतने वाले पहली क्‍वालीफायर बनीं

EPL: क्रिस्टियानो राेनाल्डो ने इंग्लैंड लौटते ही किया बड़ा कारनामा, पहले मैच में किए 2 गोल; टीम टॉप पर

विश्व रैंकिंग में 73वें स्थान पर काबिज 19 साल की फर्नांडीज ने फाइनल की अपनी राह में 2018 और 2020 की चैंपियन तीसरी वरीय नाओमी ओसाका, 2016 की चैंपियन 16वीं वरीय एंजेलिक कर्बर और फिर पांचवीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना और दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को हराया. राडुकानो इससे पहले 2018 जूनियर विंबलडन में भी फर्नांडीज को हराया था.
नमिता

Tags: Sports news, Tennis, US Open 2021





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

forty two  ⁄    =  seven