Free Video Downloader

Tv journalist arrested for making public comments ahead of uae iraq football match 3 fired


दुबई. संयुक्त अरब अमीरात में अभियोजकों ने शुक्रवार को बताया की कि उन्होंने इस महीने की शुरुआत में फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) क्वालिफायर के दौरान इराक के खिलाफ अपनी टीम के मुकाबले से पहले की गई टिप्पणियों को सार्वजनिक करने पर एक टीवी पत्रकार को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने उस पत्रकार की पहचान जाहिर नहीं की है. इस पत्रकार को सरकार संचालित अबु धाबी स्पोर्ट्स चैनल से गिरफ्तार किया गया था. प्रसारक ने भी इस मामले से जुड़े कुछ पत्रकारों को कार्यमुक्त कर दिया है.

अधिकारियों ने इन टिप्पणियों को ‘सार्वजनिक हित को नुकसान पहुंचाने और अभद्र भाषा’ करार दिया. सरकार संचालित डब्ल्यूएएम समाचार एजेंसी के बयान के अनुसार, इन टिप्पणियों का प्रसारण मैच से पहले हुआ था. डब्ल्यूएएम की रिपोर्ट में कहा गया है कि चैनल की उस ‘फीड (प्रसारण)’ को हैक कर लिया गया और प्रकाशित क्लिप को जब्त कर लिया गया. इसका प्रसारण कुछ सोशल मीडिया साइटों पर भी हुआ था.’

हिरासत में लिए गए पत्रकार को पांच साल तक की जेल की सजा और 1,360 डॉलर (लगभग एक लाख रुपये) तक का जुर्माना लग सकता है. डब्ल्यूएएम ने कहा कि अबु धाबी स्पोर्ट्स चैनल ने इस घटना के प्रसारण से जुड़े तीन लोगों को नौकरी से निकाल दिया है.

Tags: 2022 FIFA World Cup Qualifiers, Fifa world cup, Football news, Sports news, UAE





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

forty one  ⁄    =  forty one