Traditional chinese fire therapy treats people by burning body sankri


दुनिया में कई तरह के तरीकों से इलाज किया जाता है. कई देश और कई जगह अपने इलाज के तरीकों के कारण मशहूर हैं. भारत में होमियोपैथ की काफी चर्चा होती है. इसके अलावा यहां एलोपैथ के जरिये भी इलाज किया जाता है. आयुर्वेदिक तरीके और घरेलू नुस्खे भी मशहूर हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में बीमारी ठीक करने का एक और तरीका है. वो है फायर थेरेपी (Fire Therapy). जी हां, फायर थेरेपी के जरिये मरीज की बॉडी में आग लगाकर इलाज किया जाता है. इस थेरेपी ने लोगों को हैरान कर दिया है.

मरीज की बॉडी में आग लगा कर इलाज करने की वजह से इसे फायर थेरेपी नाम दिया गया है. इसमें डॉक्टर मरीज की समस्या के अनुसार अलग-अलग हिस्से में आग लगा कर उसकी समस्या दूर करते हैं. कहा जाता है कि ये थेरेपी करीब सौ सालों से अपनाई जा रही है. फायर थेरेपी दुनिया में चीन से सामने आई. चीन के लोगों का मानना है कि इस थेरेपी से भयंकर बीमारियां, जिनके इलाज नहीं मौजूद है, वो भी ठीक हो जाता है.

china fire therapy

पुरानी से पुरानी बीमारी को फायर थेरेपी से ठीक किया जा सकता है

फायर थेरेपी करवा चुके एक शख्स जिसका नाम झांग फेंगाओ है ने बतया कि ये थेरेपी इलाज नहीं बल्कि क्रान्ति है. इस थेरेपी के आगे दुनिया का हर मेडिकल ट्रीटमेंट फेल है. फायर थेरेपी से लोगों के पुराने से पुराने दर्द का इलाज किया जाता इससे डिप्रेशन से लेकर स्ट्रेस और कैंसर का भी इलाज किया जाता है. फायर थेरेपी चीन के प्राचीन मान्यताओं पर आधारित होता है.

china fire therapy

हालांकि, ये थेरेपी काफी खतरनाक भी है

अब आपको बताते हैं कैसे किया जाता है फायर थेरेपी? इसमें मरीज के पीठ पर पहले जड़ी-बूटियों का एक लेप लगाया जाता है. इसके बाद लेप को तौलिये से अच्छे से कवर कर देते हैं. इसे करने वाला शख्स फिर तौलिये पर शराब और पानी छिड़कता है. शराब में मौजूद रसायन की वजह से पीठ के पास आग ले जाने से उसमें से लपटें निकलने लगती है. कहा जाता है कि इस आग से दर्द और बीमारी जड़ से खत्म हो जाती है.

china fire therapy

दुनिया में कई लोग इस थेरेपी से झुलस चुके हैं

हालांकि, चीन में इतना पॉपुलर फायर थेरेपी दुनिया में बदनाम है. इसे कई झोलाछाप डॉक्टर्स प्रैक्टिस करते पाए गए, जिसके भयंकर अंजाम हुए. कई लोग इससे झुलस गए. इसके बाद से फायर थेरेपी को खतरनाक बताया जाने लगा. हालांकि, चीन के लोगों का कहना है कि अगर सही तरीके से फायर थेरेपी की जाए, तो इसका रिजल्ट पुरानी से पुरानी बीमारी ठीक कर देता है.

Tags: Ajab Gajab, Fire, Fire incident, Shocking news, Weird news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty  ⁄    =  40