Top 10 sports news ind vs nz 1st test virat kohli laxman sivaramakrishnan


नई दिल्‍ली. भारतीय टीम (Team India) ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के सामने 284 रन का लक्ष्य रखा है. टीम ने दूसरी पारी 7 विकेट पर 234 रन बनाकर घोषित की. पहली पारी में शानदार शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने दूसरी पारी में शानदार अर्धशतक लगाया. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने भी 61 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) ने कहा कि अगले टेस्‍ट मैच में कप्तान विराट कोहली वापसी कर रहे हैं. जब हम मुंबई पहुंचेंगे तो इस पर फैसला करेंगे. अभी ध्यान इस मैच पर है, इसमें एक दिन बचा है और मैच जीतना होगा. राठौड़ पूरी तरह समझते हैं कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जो अपने टेस्ट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं.

टीम इंडिया ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के सामने 284 रन का लक्ष्य रखा है. टीम ने दूसरी पारी 7 विकेट पर 234 रन बनाकर घोषित कर दी. पहली पारी में शानदार शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में शानदार अर्धशतक लगाया. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने भी 61 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. भारत ने पहली पारीमें 345 जबकि न्यूजीलैंड ने 296 रन बनाए थे. इस तरह से उसे 49 रन की बढ़त मिली थी. चौथे दिन का खेल खत्म होने पर न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 4 रन बना लिए थे.

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश के दूसरी पारी में 4 विकेट 25 रन पर निकाल दिए जिससे मैच अब बराबरी का हो गया है. इससे पहले स्पिनर ताइजुल इस्लाम के 7 विकेट की मदद से बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 286 रन पर आउट किया और 44 रन की बढ़त ले ली थी. मेजबान टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 19 ओवर में 4 विकेट खोकर 39 रन बनाए.

पूर्व भारतीय लेग स्पिनर लक्ष्मण रामकृष्णन ने आरोप लगाया है कि उन्होंने जीवन भर रंग के कारण भेदभाव का सामना किया है, जो उनके अपने देश में भी किया गया है. शिवरामकृष्णन भारत के लिए 9 टेस्ट और 16 वनडे खेल चुके हैं. शिवरामकृष्णन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि मैंने अपनी पूरी जिंदगी रंग के कारण भेदभाव और आलोचना का सामना किया है. इसलिए यह मुझे अब परेशान नहीं करता. दुर्भाग्य से यह मेरे अपने देश में हुआ.

श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘राहुल (द्रविड़) सर ने मुझसे ज्यादा से ज्यादा गेंदों पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा था. मैंने उनकी सलाह पर काम करने की ठान ली थी.’

ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सेलसन ने इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन पुरुष सिंगल्स का खिताब जीता लिया. डेनमार्क के स्टार खिलाड़ी विक्टर ने फाइनल मैच में सिंगापुर के लो कीन यू को मात दी. दूसरी वरीयता प्राप्त 27 साल के विक्टर एक्सेलसन ने 21-13, 9-21, 21-13 से जीत दर्ज की.

अनुभवी अजिंक्य रहाणे न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. इस टेस्ट मैच में हालांकि उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा और वह दोनों पारियों में कुल 39 रन बना पाए. पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा ने रहाणे के खराब प्रदर्शन पर कहा कि वह मानसिक रूप से परेशान नहीं है, बल्कि उनके फुटवर्क में समस्या है.

जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालिफायर टूर्नामेंट खेलने गई श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम की 6 खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं हैं.

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस समय अपनी फिटनेस पर पूरा ध्‍यान लगाना चाहते हैं और इसी वजह से उन्‍होंने नेशनल चयनकर्ताओं से कहा कि कुछ समय के लिए उनके नाम पर विचार न करें, क्‍योंकि वह पूरी तरह से फिटनेस को हासिल करने पर ध्‍यान लगा रहे हैं.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में चल रहे पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भी श्रेयस अय्यर भारत के लिए संकटमोचक बनकर उभरे. अय्यर ने दूसरी पारी में भी अपना अर्धशतक लगाया. इसके साथ ही वो डेब्यू टेस्ट की एक पारी में शतक और दूसरी में अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय बने.

भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में इतिहास रचने से चूक गई. मिक्‍स्‍ड और वीमंस डबल्‍स के मुकाबले के क्वार्टर फाइनल में हार के साथ विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप में पदक जीतने में नाकाम रहीं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

9  ⁄    =  one