Shooting National championship Bhavesh Shekhawat wins gold Vijay Kumar on 4th spot


नई दिल्ली. राजस्थान के भावेश शेखावत (Bhavesh Shekhawat) ने 64वीं निशानेबाजी राष्ट्रीय चैंपियनशिप की पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रविवार को स्वर्ण पदक अपने नाम किया. वापसी करने वाले ओलंपिक रजत पदक विजेता विजय कुमार चौथे स्थान पर रहे. शेखावत का यह पहला खिताब था और इसी स्पर्धा का रजत पदक सेना के गुरप्रीत सिंह ने जीता.

कांस्य पदक हरियाणा के अनीष भानवाला के नाम रहा जिन्होंने जूनियर रैपिड फायर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था. इस तरह भानवाला ने पदक तालिका में अपने राज्य का शीर्ष पर स्थान मजबूत कर दिया. शेखावत ने आठ सीरीज के फाइनल में 40 में 33 हिट से पहला स्थान हासिल किया. गुरप्रीत ने 29 से रजत और अनीष ने 22 से कांस्य पदक जीता.

इसे भी पढ़ें, मनिका बत्रा इतिहास रचने से चूकीं, भारतीय जोड़ी को मिली करारी हार

पांच साल बाद प्रतिस्पर्धी निशानेबाजी में वापसी कर रहे विजय 17 अंक बनाकर चौथे स्थान पर रहे. युवा विजयवीर सिद्धू और अहनद जवांडा ने क्रमश: पांचवां और छठा स्थान हासिल किया. जूनियर पुरूषों के फाइनल में भानवाला ने शानदार फॉर्म जारी रखी और 34 अंक के स्कोर से राज्य के साथी आदर्श सिंह से आगे पहले स्थान पर रहे. आदर्श ने रजत जबकि सिद्धू ने पंजाब के लिये कांस्य पदक जीता.

स्पर्धाओं के 10 दिन बाद अभी तक पिस्टल स्पर्धा में 32 स्वर्ण पदक दिए गए हैं जिसमें हरियाणा 12 स्वर्ण पदक से शीर्ष पर चल रहा है. उसके सबसे ज्यादा 27 पदक भी हैं. उसके बाद दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान हैं जिनके नाम 4-4 स्वर्ण हैं.

Tags: Indian Shooting Team, Shooting, Sports news, Vijay, Vijay Kumar





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

15  ⁄  fifteen  =