San diego open Cameron Norrie will face Casper Ruud in final


सैन डिएगो. कैमरन नोरी (Cameron Norrie) ने शीर्ष वरीयता प्राप्त आंद्रेई रूबलेव को हराकर सैन डिएगो ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना नार्वे के दूसरी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड से होगा. ब्रिटेन के 26 साल के खिलाड़ी नोरी ने रूस के रूबलेव को 3-6, 6-3, 6-4 से पराजित किया. विश्व में 10वें नंबर के रूड ने एक अन्य सेमीफाइनल में बुल्गारियाई खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-4, 4-6, 6-4 से हराया.रूड ने इससे पहले गुरुवार को तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता एंडी मर्रे को सीधे सेटों में हराया था.

विश्व में 5वें नंबर के खिलाड़ी रूबलेव ने पहला सेट आसानी से जीता, लेकिन इसके बाद विश्व रैंकिंग में 26वें नंबर पर काबिज नोरी ने अच्छी वापसी की और वर्ष में पांचवी बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. नोरी ने दूसरे दौर के मुकाबले में चौथे वरीय कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 6-3, 6-1 से हराकर उलटफेर किया था. वह रुड ने बुल्गारिया के गैरवरीय अस्लान कारात्सवे को कड़े मुकाबले में 6-1, 1-6, 6-2 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.

World Chess Championship: भारत ने रचा इतिहास, विश्व महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप में पहली बार जीता मेडल

Junior World Championship: भारतीय महिला शूटिंग टीम ने स्कीट में जीता गोल्ड, पुरुष टीम को कांस्य पदक

पुरुष कैटेगरी में पहली बार टूर्नामेंट का आयोजन
पुरुष सिंगल्स कैटेगरी में पहली बार टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. कोरोना के कारण एशियन टूर्नामेंट के रद्द होने के कारण इसका आयोजन किया जा रहा है. महिला सिंगल्स में अंतिम बार 2015 में टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था, जब यानिना विकमेयर ने यहां खिताब जीता था. उन्होंने फाइनल में निकोला गिब्स को सीधे सेटों में यहां हराया था. स्टेफी ग्राफ 4 बार जबकि मारिया शारापाेवा यहां 2 बार चैंपियन बन चुकी

Tags: Sports news, Tennis





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixty eight  ⁄  thirty four  =