SAFF Championship sunil chhetri team India play goalless draw with 205th ranked Sri Lanka


माले. सैफ चैंपियनशिप (SAFF Championship) में लगातार दूसरे मैच में भी भारतीय फुटबॉल टीम अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं कर पाई और दुनिया की 205वें नंबर की टीम श्रीलंका ने उसे गोल रहित ड्रॉ पर रोक दिया. 7 बार की चैंपियन टीम भारत ने दबदबा बनाया, लेकिन उसे पर्याप्त मौके नहीं बनाने का खामियाजा भुगतना पड़ा. भारतीय टीम इसके अलावा अपने से 98 स्थान अधिक रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ बनाए मौकों का फायदा भी नहीं उठा सकी. भारत ने अधिक समय गेंद को अपने कब्जे ने रखा, लेकिन इसका फायदा उठाने में नाकाम रही. भारत की विश्व रैंकिंग 107 है.

इगोर स्टिमक की टीम को दो मैचों के बाद भी पहली जीत का इंतजार है. टीम ने सोमवार को अपने पहले मैच में 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे बांग्लादेश के खिलाफ भी 1-1 से ड्रॉ खेला था. अंक तालिका में छह अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे नेपाल के खिलाफ भारत अगर रविवार को ड्रॉ खेलता है या उसे हार का सामना करना पड़ता है तो उसकी फाइनल में जगह बनाने की राह मुश्किल हो जाएगी. राउंड रॉबिन लीग के बाद शीर्ष दो टीमें 16 अक्टूबर को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी.

शुरुआती एकादश में भारत ने किए 3 बदलाव
भारत ने पिछले मैच की शुरुआत एकादश में तीन बदलाव करते हुए डिफेंस में सेरिटन फर्नांडिज और मंदार राव देसाई को चिंगलेनसाना सिंह और प्रीतम कोटल की जगह मौका दिया था. इसके अलावा मनवीर सिंह की जगह सुरेश सिंह को खिलाया था. भारत ने शुरुआत से ही मैच को अपने नियंत्रण में रखा. श्रीलंका की टीम कोई मौके नहीं बना सकी. सुनील छेत्री की अगुआई में अग्रिम पंक्ति हालांकि गोल करने में नाकाम रही.

थॉमस कप फाइनल्स में निश्चित रूप से पदक जीत सकते हैं: चिराग शेट्टी

छेत्री, थापा ने गंवाया गोल करने का सुनहरा मौका
पहले हाफ का सर्वश्रेष्ठ मौका भारत को 22वें मिनट में मिला, लेकिन उदांता सिंह के क्रॉस पर लिस्टन कोलासो का हेडर क्रॉसबार के ऊपर से निकल गया.भारत ने मौके बनाए, लेकिन विरोधी टीम के डिफेंस को दबाव में डालने में विफल रहा. दूसरे हाफ में स्टिमक ने सुरेश की जगह मोहम्मद यासिर को उतारा. भारत को 60वें मिनट में गोल करने का मौका मिला, लेकिन अनिरुद्ध थापा देसाई के क्रॉस तक पहुंचने में नाकाम रहे. भारत ने गोल की तलाश में अंतिम लम्हों में हमले तेज किए, लेकिन टीम को सफलता नहीं मिली.

भारत को नियमित समय का खेल खत्म होने से दो मिनट पहले गोल करने का स्वर्णिम मौका मिला, लेकिन यासिर की कॉर्नर किक पर छेत्री गेंद को गोल में पहुंचाने में विफल रहे. गेंद सुभाशीष बोस के पास पहुंची और उन्हें सिर्फ इसे गोल की राह दिखाना थी. वह हालांकि काफी तेज किक मार बैठे और गेंद क्रॉसबार के ऊपर से बाहर चली गई, जिससे श्रीलंका की टीम मैच को ड्रॉ पर रोकने में सफल रही.

Tags: Football, Football news, SAFF Championship, Sports news, Sunil chhetri





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventy eight  ⁄    =  thirteen