Free Video Downloader

PV Sindhu sathviksairaj chirag shetty in semifinals of indonesia open super 1000 badminton b sai praneeth lost


बाली. भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने एक गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए दक्षिण कोरिया की सिम युजिन को हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indonesia Open Super 1000) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने मलेशिया के गोह जे फेई और नूर इजुद्दीन को सीधे गेम में 21-19, 21-19 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

मौजूदा विश्व चैंपियन तीसरी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु ने युजिन को क्वार्टरफाइनल में एक घंटे और छह मिनट में 14-21, 21-19, 21-14 से हराया. अब उनका सामना दूसरी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की इंतानोन रेचानोक से होगा जिन्होंने 850,000 डॉलर की ईनामी राशि के टूर्नामेंट के दूसरे क्वार्टर फाइनल में जापान की असुका ताकाहाशी को 21-17, 21-12 से हराया.

इसे भी देखें, पीवी सिंधु की होने वाली है शादी! लहंगे में डांस मूव्‍स देखकर फैंस ने पूछा सवाल, देखें Video

पुरुष सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में बी साई प्रणीत को ओलंपिक चैंपियन और पूर्व नंबर-1 डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से 12-21, 8-21 से सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा. विश्व रैंकिंग में 16वें स्थान पर काबिज प्रणीत ने गुरुवार को दूसरे दौर में फ्रांस के 70वीं रैंकिंग वाले क्रिस्टो पोपोव को 21-17, 14-21, 21-19 से हराया था.

सिंधु के लिए युजिन के खिलाफ मैच आसान नहीं था. उन्होंने एक समय 7-1 की बढत बना ली लेकिन जापानी खिलाड़ी ने लगातार 6 अंक लेकर वापसी की और फिर ब्रेक तक 11-10 की बढ़त बना ली. उन्होंने इस लय को कायम रखते हुए पहला गेम जीता. दूसरे गेम में भी शुरुआत आक्रामक रही लेकिन सिंधु ने अपने स्ट्रोक्स पर नियंत्रण रखकर उसे लंबी रेलियों में उलझाया. अपने अपार अनुभव का प्रयोग करते हुए सिंधु ने यह गेम जीता. निर्णायक गेम में सिंधु ने युजिन को मौका नहीं दिया. सात्विक और चिराग की जोड़ी ने पुरुष युगल के क्वार्टरफाइनल में 43 मिनट में मलेशियाई जोड़ी को हरा दिया.

Tags: Badminton, Indian badminton player, Pv sindhu, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  nine  =  one