Free Video Downloader

Nomination of BJP candidate from Ward 15 rejected, Hemant Meena of Congress decided unopposed kota rajasthan | वार्ड 15 से BJP प्रत्याशी का नामांकन खारिज, कांग्रेस के हेमंत मीणा का निर्विरोध निर्वाचन तय


कोटाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत मीणा। - Dainik Bhaskar

कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत मीणा।

जिला परिषद चुनाव 2021 में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। वार्ड 15 से भाजपा प्रत्याशी का नामांकन खारिज हो गया है। इस वार्ड से कांग्रेस के हेमंत मीणा (39) का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है।पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र का वार्ड 15 सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित था। यहां से तीन उम्मीदवारों ने 4 नामांकन भरे थे। हंसराज ने भाजपा से नामांकन दाखिल किया था। दो से अधिक संतान होने के कारण जांच में हंसराज का नामांकन खारिज हुआ है। जबकि एक अन्य राजेन्द्र के दोनों नामांकन खारिज हुए।

भाजपा प्रत्याशी का नामांकन खारिज होने के बाद कांग्रेस के खेमे में खुशी लहर है। नाम वापसी की समय सीमा खत्म होने के बाद वार्ड 15 की सीट कांग्रेस के खाते में जाती हुई नजर आ रही है। आपको बता दें जिला परिषद के 23 वार्डों में 103 उम्मीदवार ने 120 नामांकन पत्र दाखिल किए थे।

जिले में पंचायत राज संस्थाओं के चुनाव में जिला परिषद सदस्य व पंचायत समिति सदस्यों के मतदान के लिए ईवीएम का उपयोग किया जायेगा। जिले में कुल 751 मतदान केन्द्र हैं जिनमें पंचायत समिति इटावा में 151, खैराबाद में 193, लाड़पुरा में 105, सांगोद में 158, सुल्तानपुर में 144 मतदान केन्द्र हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  four  =  one