MMA finals ritu phogat grand prix championship final today know when and where to watch


नई दिल्ली. भारत की रितु फोगाट (Ritu Phogat) आज अपने एमएमए (MMA) करियर के सबसे बड़े मुकाबले में उतरेंगी. भारतीय फाइटर का ‘वन विमेंस एटम वेट (48 किग्रा वर्ग) वर्ल्ड ग्रांप्री चैंपियनशिप (मिक्स्ड मार्शल आर्ट) फाइनल’ में स्टैम्प फेयरटेक्स से मुकाबला होना है. थाईलैंड की स्टैम्प फेयरटेक्स (Stamp Fairtex) किक-बॉक्सिंग और ‘मॉय थाई’ की पूर्व विश्व चैंपियन भी हैं. रितु को एमएमए वर्ल्ड में द इंडियन टाइग्रेस (The Indian Tigress) कहा जाता है. अगर वे आज मुकाबला जीत लेती हैं तो भारत की पहली महिला एमएमए चैंपियन (MMA Champion) बन जाएंगी.

27 साल की रितु फोगाट (Ritu Phogat) मशहूर पहलवान गीता और बबीता फोगाट की बहन हैं. एमएमए वर्ल्ड में उनकी रैंकिंग 4 है. रितु ने कहा कि भारत से अब तक कोई महिला एमएमए चैंपियन नहीं बनी है. वे इस स्थिति को बदलने के लिए पूरा जोर लगाएंगी. उन्होंने इसके लिए 2 साल से कड़ी मेहनत की है. आइए जानते हैं कि रितु फोगाट का मुकाबला कब और कहां होगा और इसे कहां देखा जा सकता है.

फाइनल मुकाबला कब है?
रितु फोगाट और स्टैम्प फेयरटेक्स का मुकाबला शुक्रवार, 3 दिसंबर को खेला जाएगा.

यह मुकाबला कितने बजे खेला जाएगा?
रितु और फेयरटेक्स का मुकाबला शुक्रवार शाम 6 बजे (भारतीय समय) शुरू होगा.

फाइनल मुकाबला कहां खेला जाएगा?
रितु और फेयरटेक्स का बहुप्रतीक्षित मुकाबला सिंगापुर इंडोर स्टेडियम, में खेला जाएगा.

इस मुकाबले को कहां देखा जा सकता है?
रितु और फेयरटेक्स की फाइट हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीम देखी जा सकती है.

रितु फोगाट ने कहा कि उन्हें कुश्ती का अनुभव है. इस कारण वे थाईलैंड की स्टैम्प फेयरटेक्स के खिलाफ फायदे में रहेंगी. रितु ने कहा, ‘फेयरटेक्स मजबूत प्रतिद्वंद्वी है. लेकिन उनके पास वैसा कुश्ती का अनुभव या पृष्ठभूमि नहीं है जो मेरे पास है. मुझे यकीन है कि कुश्ती की पृष्ठभूमि से मुझे फायदा होगा.’

Tags: Mixed martial arts, Mma, Ritu Phogat, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty six  ⁄  13  =