Junior Hockey World Cup 2021 India beat poland by 8 2 ay Bhubaneshwar


नई दिल्ली. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप (Junior Hockey World Cup-2021) में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के अपने तीसरे मुकाबले में पोलैंड को 8-2 से मात दी. भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में संजय, हुंडल अरइजीत सिंह और सुदीप चिरमाको ने 2-2 गोल दागे जबकि उत्तम सिंह और शारदानंद तिवारी ने 1-1 गोल किया. पोलैंड के लिए वोज्सेच रुत्कोव्स्की और रॉबर्ट पॉवलक ने 1-1 गोल किया.

भारत के पहले 2 मैचों में हैट्रिक बनाने के बाद उप कप्तान संजय ने शानदार फॉर्म जारी रखी जबकि कनाडा के खिलाफ हैट्रिक करने वाले हुंडाल ने भी इस मैच में 2 गोल दागे. भारतीय जूनियर हॉकी टीम का सामना अब एक दिसंबर को क्वार्टर फाइनल में पिछले चरण की उप विजेता बेल्जियम से होगा. बेल्जियम ने पूल-ए में गोल अंतर में मलेशिया को पछाड़ा क्योंकि दोनों टीमों के 7-7 अंक थे.

इसे भी पढ़ें, कोरोना के नये वैरिएंट के मामले बढ़े, जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप स्थगित

टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में फ्रांस के हाथों मिली 4-5 की उलटफेर भरी हार के बाद भारत ने पूल के दूसरे मैच में कनाडा को 13-1 से पस्त कर टूर्नामेंट में बने रहने की उम्मीद जीवंत रखी थी. पोलैंड के खिलाफ मुकाबला उसके लिए ‘करो या मरो’ का था और भारतीयों ने कनाडा के खिलाफ मैच के आत्मविश्वास को जारी रखते हुए शुरू से ही पोलैंड पर दबाव बना दिया.

भारत को अपने प्रयासों का फल भी जल्द ही मिल गया और स्टार ड्रैग फ्लिकर संजय ने चौथे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से टूर्नामेंट का अपना सातवां गोल दाग दिया. भारतीयों ने अपनी आक्रामकता बरकरार रखी और चार मिनट बाद अपनी बढ़त दोगुनी कर दी जिसमें फिर गोल पेनल्टी कॉर्नर से हुआ लेकिन यह गोल हुंडाल ने दागा. सुदीप ने फिर 24वें मिनट में शानदार मैदानी गोल से भारत की बढ़त तीन गुनी कर दी और हाफ टाइम तक 3-0 से स्कोर उसके पक्ष में रहा.

तीसरे क्वार्टर के चार मिनट में उत्तम ने मैदानी गोल से भारत को 4-0 से आगे कर दिया. इसके बाद तिवारी ने 38वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर स्कोर में इजाफा किया. सुदीप ने फिर 40वें मिनट में मैदानी गोल दाग दिया. फिर 0-6 से पिछड़ रही पोलैंड की टीम ने अंतिम क्वार्टर में आक्रामकता अख्तियार की. उन्होंने कई पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए और इस दौरान दो बार गोल कर हार के अंतर को कम किया. भारत ने संजय और हुंडाल के मैदानी गोल से बड़े अंतर से जीत दर्ज की.

इसे भी देखें, एशियाई चैपियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत की कप्तानी करेंगे मनप्रीत सिंह

दिन के अन्य मैचों में पाकिस्तान ने पूल डी में मिस्र को 3-1 से जबकि फ्रांस ने कनाडा को 11-1 से हराया जिससे वह पूल ए में अपने सभी मैच जीतकर शीर्ष पर रहा. मलेशिया ने दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हराकर पूल ए में दूसरे स्थान पर रहकर क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालिफाई किया जबकि बेल्जियम ने चिली को 3-0 से हराया जिससे वह अपने पूल में शीर्ष पर रहा.

Tags: Hockey, Indian Hockey, Junior Hockey World Cup, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

12  ⁄  six  =