Free Video Downloader

Jamacian sprinter Usain Bolt eyeing cricket career keen to play in IPL


नई दिल्ली. जमैका के धावक उसेन बोल्ट (Usain Bolt) खेल की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं. उन्होंने फील्ड और ट्रैक स्पर्धाओं में अपनी उपलब्धियों के लिए खासी प्रशंसा प्राप्त की है. 35 वर्षीय धावक उन कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं, जो जीवन के सभी पहलुओं में लगातार खुद को बेहतर बनाना चाहते हैं. आठ बार के ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता बोल्ट एक प्रसिद्ध एथलीट हैं, लेकिन एथलेटिक्स उनका पहला प्यार नहीं था. उनका पहला प्यार था- क्रिकेट. इसलिए, जमैका स्टार अब क्रिकेट करियर पर नजर गड़ाए हुए है और कैश-रिच लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने का इच्छुक है.

भारत की मशहूर कैश रिच लीग इंडियन प्रीमियर लीग की लोकप्रियता दुनिया भर में है. क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे जमैका के कई सुपरस्टार आईपीएल में बड़े नाम हैं. इस तरह उसेन बोल्ट भी इस टी20 टूर्नामेंट से अच्छी तरह वाकिफ हैं और लीग में अपना हाथ आजमाना चाहते हैं. हिंदुस्तान टाइम्स के साथ हाल ही में बातचीत के दौरान उसेन बोल्ट ने खुलासा किया कि वह आईपीएल में खेलना चाहते हैं.

IPL 2022: एबी डिविलियर्स अब विराट कोहली को कोचिंग देते नजर आएंगे! टीम के कोच ने कही बड़ी बात

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अगले साल से शुरू होने वाले आगामी आईपीएल 2022 में भाग लेना चाहेंगे? बोल्ट ने कहा, “निश्चित रूप से. मैं अपना प्रशिक्षण प्राप्त करूंगा. मैं फिट हो जाऊंगा और तैयार हो जाऊंगा. उस समय जमैका में दो मुख्य खेल थे- वास्तव में फुटबॉल और क्रिकेट. मैं क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रशंसक था, क्योंकि मेरे पिताजी इसके प्रशंसक थे. वह इसे हर दिन देखते थे, आपको मौका मिलता था, आप सभी टीमों को खेलते हुए देखेंगे, इसलिए मैं क्रिकेट देखते हुए बड़ा हुआ हूं.”

2017 में ट्रैक एंड फील्ड से संन्यास लेने वाले बोल्ट और क्रिकेट के प्रति उनका प्यार बेहद खास है. बोल्ट ने कहा, ”जब मैं वास्तव में छोटा था तो मुझे पाकिस्तान क्रिकेट टीम से प्यार था. वकार (यूनिस) पाकिस्तान के सबसे महान गेंदबाजों में से एक थे, और मैं एक गेंदबाज था, इसलिए मुझे उन्हें देखकर बहुत अच्छा लगा. मैं बड़ा होने तक पाकिस्तान का बहुत बड़ा प्रशंसक था, लेकिन फिर मैंने देखा कि मुझे वास्तव में अपनी घरेलू टीम का समर्थन करना चाहिए.”

IPL 2022 Retention: इरफान पठान SRH के सपोर्ट में, वॉर्नर को लेकर किया अजीब ट्वीट

यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या उसेन बोल्ट आईपीएल में अपनी बात रख पाते हैं या नहीं. जब वह ऑस्ट्रेलिया के पेशेवर सॉकर क्लब, सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स के लिए थोड़े समय के लिए आए तो उन्होंने फुटबॉल में भी अपना हाथ आजमाया था. आईपीएल के बारे में बात करें तो सभी आठ मौजूदा फ्रेंचाइजी ने अगले साल की शुरुआत में आयोजित होने वाली आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले हाल ही में रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची का खुलासा किया है. आईपीएल के 15वें सीजन में दो और टीमें शामिल होंगी- लखनऊ और अहमदाबाद.

Tags: Cricket news, IPL, IPL 2022, Usain Bolt





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

forty  ⁄  10  =