India playing xi against new zealand in mumbai test virat kohli will announce team on match day ajinkya rahane will get chance or not


नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दूसरा और आखिरी टेस्ट खेला जाएगा. इस मैच से पहले मुंबई में लगातार बारिश हो रही है. इसका असर मैच के साथ-साथ प्लेइंग-11 तय  करने पर भी पड़ सकता है. खुद इस टेस्ट से टीम इंडिया में वापसी कर रहे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का इशारा किया. उनसे जब दूसरे टेस्ट की प्लेइंग-11 को लेकर सवाल पूछा गया तो विराट ने कहा कि मुंबई में बीते 3 दिन से बारिश हो रही है. दोनों में कोई भी टीम मैदान में प्रैक्टिस नहीं कर पाई है. जहां तक पिच की बात है तो वो भी 2 दिन से कवर्स से ढंके हुए हैं. यानी पिच में नमी होगी, जिसका तेज गेंदबाज फायदा उठा सकते हैं.

भारतीय कप्तान ने विराट कोहली (Virat Kohli) इस बात का खुलासा करने से इनकार कर दिया कि उनके टीम में आने से किस खिलाड़ी का प्लेइंग-11 से पत्ता कटेगा. उन्होंने कहा कि बारिश, कंडीशंस और पिच के मिजाज को देखते हुए हम मैच के दिन यानी शुक्रवार सुबह ही प्लेइंग-11 पर फैसले लेंगे.

विराट के आने से किसका कटेगा पत्ता ?
विराट कोहली मुंबई टेस्ट में बतौर कप्तान वापसी कर रहे हैं, जबकि कानपुर टेस्ट में विराट की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली थी. श्रेयस अय्यर ने पहले टेस्ट में डेब्यू करते हुए पहली पारी में शतक और दूसरी में फिफ्टी जड़ी थी. ऐसे में विराट कोहली के लिए भी श्रेयस को टीम से बाहर करना आसान नहीं होगा.

रहाणे और पुजारा के फॉर्म ने बढ़ाई टीम की चिंता
कोहली ने इस मुद्दे पर सीधे कुछ नहीं कहा. लेकिन उन्होंने किसी खिलाड़ी को टीम से ड्रॉप करने को लेकर जरूर बड़ी बात कही. विराट ने कहा कि आपको यह समझना होगा कि टीम कहां है और उसके लिए कौन सा कॉम्बिनेशन कारगर होगा. ऐसे में अगर किसी खिलाड़ी को बाहर बैठाना है तो उससे साफगोई से बात करनी चाहिए. हालांकि, अगर प्रदर्शन को पैमाना बनाया जाएगा तो अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल में से कोई बाहर बैठेगा. रहाणे और पुजारा का बीते 12 महीने में प्रदर्शन फीका ही रहा है. कानपुर टेस्ट में भी यह दोनों बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे. लेकिन रहाणे टीम के उप-कप्तान हैं और पुजारा की क्षमता पर कोच राहुल द्रविड़ को काफी यकीन है.

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर कब होगा फैसला, विराट कोहली ने बताया

मैं टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं: विराट
भारतीय कप्तान ने टीम में अपनी वापसी पर कहा, जब आप लगातार बायो-बबल में रहते हैं तो ब्रेक जरूरी हो जाता है. क्योंकि एक खिलाड़ी के तौर पर आपका जोश कम हो जाता है. मैं अपनी वापसी को लेकर खुश हूं. मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं, किसी विशेष हालात में टीम के लिए सबसे बेहतर करना चाहता हूं. मुझे ऐसा करने में बहुत गर्व होता है.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs New Zealand 2021, Virat Kohli





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifty seven  ⁄    =  19