Ind vs nz test series mayank agarwal scored his 4th century in test career all at home


मुंबई. मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने टेस्ट करियर का चौथा शतक लगाकर टीम इंडिया (Team India) को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. उन्होंने सभी शतक देश में ही लगाए हैं. वे घर में जब भी 50 रन के आंकड़े तक पहुंचे हैं, उसे शतक में बदला है. दूसरे टेस्ट (India vs New Zealand) के पहले दिन खराब मौसम के कारण पहले सेशन का खेल नहीं हो सका था. समाचार लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 200 रन बना लिए थे. सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ रहा था. ऐसे में यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा करेगी. मैच से पहले मयंक के खेलने पर संशय था. वे पहले टेस्ट की 2 पारियों में सिर्फ 13 और 17 रन बना सके थे.

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़कर टीम को संभाला. गिल 44 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल की गेंद पर आउट किए. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और विराट कोहली दोनों बिना खाता खोले ऐजाज की गेंद पर आउट हुए. हालांकि कोहली के निर्णय पर विवाद रहा. ऐसे में लग रहा था कि टीम जल्द सिमट जाएगी.

अय्यर के साथ की अर्धशतकीय साझेदारी

पहले टेस्ट में शानदार शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 18 रन बनाकर ऐजाज का चौथ शिकार बने. मयंक अग्रवाल 212 गेंद पर 103 रन बनाकर खेल रहे हैं. वे अब तक 13 चौके और 3 छक्के जड़ चुके हैं. मयंक ने अय्यर के साथ अर्धशतकी साझेदारी कर टीम को संभाला. ऋद्धिमान साहा अभी क्रीज पर हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: मुंबई में जन्मे कीवी स्पिनर ने खराब की टीम इंडिया की हालत, एशियाई टीमों के खिलाफ रिकॉर्ड दमदार

यह भी पढ़ें: SL vs WI: 2 मैच में स्पिन गेंदबाजों ने 67 विकेट लेकर रच दिया इतिहास, श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दी पटखनी

मयंक अग्रवाल ने शतक लगाकर साउथ अफ्रीका दौरे के लिए (India vs South Africa) अपना दावा मजबूत कर दिया है. हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी के बाद उन्हें मौका मिलना मुश्किल है. दोनों का प्रदर्शन टेस्ट में बतौर ओपनर अच्छा रहा है.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Mayank agarwal, Rahul Dravid, Team india, Tom Latham, Virat Kohli





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ninety one  ⁄    =  13