Ind vs nz test series mayank agarwal scored a century put india in a good position ajaz patel


मुंबई. मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने टेस्ट करियर का चौथा शतक लगाकर टीम इंडिया (Team India) को शुरुआती झटकों से उबारा. दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर (India vs New zealand 2nd test) भारत ने 4 विकेट पर 221 रन बना लिए थे. खराब मौसम के कारण पहले सेशन का खेल नहीं हो सका था. मयंक अभी भी 120 रन बनाकर क्रीज पर हैं. वे अब तक तीन अर्धशतकीय साझेदारी कर चुके हैं. भारत के सभी 4 विकेट बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने लिए हैं. 2 मैचों की सीरीज अभी बराबर है. ऐसे में यह मैच दोनों टीम के लिए अहम है.

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच से वापसी की. उन्होंने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. गिल 44 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल की गेंद पर आउट किए. गिल ने पहले टेस्ट में शानदार अर्धशतक जड़ा था.

पुजारा और कोहली शून्य पर लौटे

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) खराब फाॅर्म से जूझ रहे हैं. वे इस मैच में भी कुछ खास नहीं कर सके. वे शून्य रन बनाकर एजाज की गेंद पर बोल्ड हुए. ऐजाज ने इसी ओवर में विराट कोहली को भी आउट कर टीम इंडिया (Team India) को तीसरा बड़ा झटका दिया. लेकिन रिप्ले से साफ था कि गेंद कोहली के बल्ले से पहले लगी थी. लेकिन तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया.

अय्यर और साहा के साथ मिलकर टीम को संभाला

मयंक अग्रवाल 80 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद टीम को संभालने में जुटे. पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) हालांकि 18 रन बनाकर एजाज के चौथे शिकार बने. लेकिन उन्होंने चौथे विकेट के लिए मयंक के साथ 80 रन की बड़ी साझेदारी कर टीम को संभाला. इसके बाद मयंक और ऋद्धिमाना साहा ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया. मयंक अग्रवाल 246 गेंद पर 120 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने 14 चौके और 4 छक्के लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: एबी डिविलियर्स अब विराट कोहली को कोचिंग देते नजर आएंगे! टीम के कोच ने कही बड़ी बात

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: मयंक अग्रवाल ने शतक लगाकर दिया जवाब, मैच से पहले गर्दन पर लटक रही थी तलवार

ऋद्धिमाना साहा 25 रन बनाकर क्रीज पर हैं. मयंक और साहा ने अब तक 61 रन की नाबाद साझेदारी की है. पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भी साहा ने अर्धशतक लगाया था. मैच में टीम इंडिया ने 3 बदलाव किए हैं. अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह कोहली, जयंत यादव और मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है. वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) चोट के कारण इस मैच से बाहर हैं.

Tags: Ajaz Patel, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Mayank agarwal, Team india, Tom Latham, Virat Kohli





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen  ⁄  seventeen  =