Free Video Downloader

Fih junior women hockey world cup 2021 postponed due to cases of corona virus new variant


लुसाने. दक्षिण अफ्रीका में होने वाला एफआईएच जूनियर महिला हॉकी विश्व कप (FIH Junior Women World Cup) शनिवार को देश में कोविड-19 के नये स्वरूप के पाए जाने के कारण स्थगित कर दिया गया है.यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने 5 से 16 दिसंबर तक होना था लेकिन दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नये वैरिएंट के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिस वजह से इसे स्थगित करने का फैसला किया गया.

कोरोना वायरस के नये स्वरूप के प्रकोप के बाद अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच), दक्षिण अफ्रीकी हॉकी संघ और नॉर्थ-वेस्ट यूनिवर्सिटी ऑफ़ पोटचेफस्ट्रूम ने संयुक्त रूप से निर्णय लिया है कि टूर्नामेंट ‘वर्तमान परिस्थितियों में आयोजित नहीं किया जाएगा.’ एफआईएच के सीईओ थियरी वील ने बयान में कहा, ‘एफआईएच प्रतियोगिताओं में हर किसी की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है. इसके अलावा भागीदार देशों सहित कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका के साथ यात्रा प्रतिबंध बढ़ा दिए हैं.’

इसे भी देखें, एशियाई चैपियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत की कप्तानी करेंगे मनप्रीत सिंह

उन्होंने आगे कहा, ‘इसलिए इस प्रतियोगिता को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित करना संभव नहीं है.’ टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में चौथे स्थान पर रही भारतीय सीनियर महिला टीम की सदस्य रही फॉरवर्ड लालरेमसियामी को इस टूर्नामेंट में देश की 18 सदस्यीय टीम की कप्तानी करनी थी.

Tags: Corona Virus, FIH, Hockey, Sports news, World cup





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty seven  ⁄    =  three