Davis Cup Prajnesh Gunneswaran and ramkumar ramanathan loses to lower ranked Otto Virtanen


एस्पू. डेविस कप (Davis Cup) विश्व ग्रुप एक के मुकाबले में भारत फिनलैंड के खिलाफ 0- 2 से पिछड़ गया है. प्रजनेश गुणेश्वरन को अपने से निचली रैंकिंग खिलाड़ी से हार का सामना करना पड़ा. वहीं रामकुमार रामाथन को भी दिन के दूसरे मैच में हार मिली. विश्व रैंकिंग में 165वें स्थान पर काबिज प्रजनेश को रैंकिंग में काफी नीचे के खिलाड़ी ओटो विर्तानेन (419वीं रैंकिंग) से एक घंटे 25 मिनट तक चले मैच में 3-6, 6-7 से हार का सामना करना पड़ा.

वहीं रामकुमार रामनाथन को फिनलैंड के नंबर एक खिलाड़ी एमिल रूसुवुओरी से 4-6, 5-7 से हार मिली.  रूसुवुओरी विश्व रैंकिंग में 74वें स्थान पर है. अब रोहन बोपन्‍ना और दिविज शरण को डबल्‍स का मुकाबला जीतना जरूरी है.

छठे गेम में गंवा बैठे सर्विस
प्रजनेश ने पहले सेट में शुरू में दो ब्रेक प्वाइंट बचाये, लेकिन छठे गेम में सर्विस गंवा बैठे और पिछड़ गये. विर्तानेन के अगले गेम में डबल फॉल्ट करने पर भारतीय खिलाड़ी को मौका मिला लेकिन वह इसे भुना नहीं सके. विर्तानेन ने 9वें गेम में बिना किसी परेशानी के सेट अपने नाम किया. विर्तानेन ने घरेलू समर्थन से भारतीय खिलाड़ी पर दबाव बनाना जारी रखा. प्रजनेश पर दूसरे सेट में शुरू में सर्विस गंवाने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन वह तीसरे गेम में इसे बरकरार रखने में सफल रहे.

मौके को भुना नहीं पाए प्रजनेश
प्रजनेश 4-4 की बराबरी तक जूझते रहे, लेकिन 9वे गेम में डबल फॉल्ट करके 0-40 से पिछड़ गये. उन्होंने 5 ब्रेक प्वाइंट बचाये और अंत में ड्रॉ शॉट से गेम से अंक जुटाये. भारतीय खिलाड़ी ने 11वें गेम में सर्विस की और उन्हें अपने प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ने की जरूरत थी. उन्हें थोड़ा मौका भी मिला, लेकिन विर्तानेन ने ब्रेक प्वाइंट पर ऐस जमा दिया. दोनों टाई ब्रेकर में पहुंच गये जिसमें प्रजनेश 0-3 से पिछड़ने के बाद 1-5 तक पहुंचे. प्रजनेश अंत में कोण लेते सर्विस शॉट को रिटर्न नहीं कर सके जिससे घरेलू खिलाड़ी को मैच प्वाइंट मिला जिसे उसने आसान विनर से मैच अपने नाम किया।

Tags: Prajnesh Gunneswaran, Sports news, Tennis





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  ten