Chris Cairns got emotional said Dont know if I will ever walk again but lucky to be alive – क्रिस केर्न्स ने 9 दिन में 4 ओपन हार्ट सर्जरी झेली, अब बोले


ऑकलैंड. न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) को नहीं पता कि वह फिर कभी चल पाएंगे या नहीं, लेकिन वह खुद को भाग्यशाली मानते है कि जानलेवा सर्जरी के बाद भी जिंदा है. उनके कमर का निचला हिस्सा हालांकि लकवाग्रस्त हो गया है. तीन महीने पहले उनकी दिल की सर्जरी की गई थी. इसके बाद उन्हें कई और सर्जरी से गुजरना पड़ा, जिससे उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया और इसी दौरान स्पाइनल स्ट्रोक के कारण उनके शरीर का निचला हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया. यह 51 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी उबरने की कोशिश कर रहा है.

क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) सर्जरी के चार महीने बाद कैनबरा विश्वविद्यालय के अस्पताल में एक विशेष पुनर्वास सुविधा में स्वास्थ्य लाभ ले रहे है. उन्होंने स्टफ डॉट सीओ डॉट एनजेड से कहा, “मुझे पता नहीं है कि मैं फिर से कभी चल पाउंगा या नहीं, मैंने इस स्थिति से समझौता कर लिया है. अब यह समझने की जरूरत है कि मैं व्हीलचेयर की मदद से एक पूर्ण और आनंदमय जीवन जी सकता हूं. लेकिन इसके साथ सामंजस्य बैठाना थोड़ा अलग होगा.”

IND vs NZ: विराट कोहली के मुंबई टेस्ट में कप्तानी संभालते ही दोहराया गया 132 साल पुराना रिकॉर्ड, जानिए कैसे

IND vs NZ 2nd Test: मुंबई टेस्ट से पहले भारत-न्यूजीलैंड को झटका, दोनों टीमों के कप्तान ‘आउट’

पूर्व खिलाड़ी ने कहा, “मेरी चोट (बीमारी) को 14 सप्ताह हो चुके हैं और जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो ऐसा लगता है जैसे मैं पूरी जिंदगी इसे झेल रहा हूं. मुझे उन 8-9 दिनों के बारे में कुछ पता नहीं जब मेरी चार ‘ओपन हार्ट सर्जरी ’ हुई थीं. अपने समय के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक केर्न्स ने न्यूजीलैंड के लिये 62 टेस्ट, 215 वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं .

Tags: Chris Cairns, Cricket news, New Zealand cricket





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  seven  =  one