Free Video Downloader

Chinese mysterious yangsi village with 50 percent dwarf population sankri


दुनिया में कई तरह के रहस्य (Unsolved Mystery Of World) छिपे हैं. इनमें से कई चीजों के पीछे का फैक्ट कभी समझ नहीं आता है. अगर किसी तरह की वीयर्ड एक्टिविटी की वजह सामने आ जाती है तो लोग हैरान हो जाते हैं. कुछ चीजों के पीछे की वजह कभी सामने नहीं आ पाती. लोग इसे चमत्कार या श्राप मान लेते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक श्रापित गांव (Cursed Village Of China) की चर्चा हो रही है. ये गांव चीन के शिचुआन प्रांत में मौजूद है. इस गांव में रहने वाले लोगों की हाइट तीन फ़ीट से ज्यादा नहीं बढ़ती.

चीन के शिचुआन के यांग्सी गांव का रहस्य आजतक नहीं सुलझ पाया है. इस गांव की अधिकांश जनसंख्या बौनी है. यानी इनकी लंबाई नहीं बढ़ती. इस गांव में रहने वाले ज्यादातर लोगों की हाइट दो से तीन फ़ीट तक बढ़ती है. जानकारी के मुताबिक़, गांव की 50 फीसदी जनसंख्या बौनी है. इनकी हाइट दो से तीन फीट तक है. इससे ज्यादा किसी की लम्बाई नहीं बढ़ती.

china yangsi village

5 से 7 साल के बाद लोगों की लंबाई बढ़नी बंद हो जाती है

कहा जाता है कि इस गांव में पैदा हुए अच्छे तो ठीक होते हैं. ये पांच से सात साल तक नॉर्मल बढ़ते हैं. लेकिन इस उम्र के बाद उनकी लंबाई बढ़नी बंद हो जाती है. इसके बाद ज्यादा से ज्यादा उनकी लंबाई 3 फ़ीट 10 इंच तक बढ़ती है. लंबाई में लगे ब्रेक का कारण कई लोगों को समझ नहीं आता. ज्यादातर लोग इसे श्राप मानते हैं. उनका कहना है कि यांग्सी गांव श्रापित है. इस कारण उनकी लंबाई नहीं बढ़ती है.

china yangsi village

आसपास के लोग भी इसे बुरी शक्ति का प्रकोप बताते हैं. वैज्ञानिकों ने भी इसके पीछे की वजह जानने की कोशिश की. इस दौरान ये निष्कर्ष निकला कि गांव की मिट्टी में पारा यानी मर्क्युरी काफी मात्रा में मौजूद है. इसकी वजह से ही यहां के लोगों की लंबाई नहीं बढ़ती. वहीं कुछ का ये भी मानना है कि जापान द्वारा चीन की तरफ छोड़ी गई जहरीली गैस के असर के कारण इस गांव में बौनापन फ़ैल गया है. हालांकि, आजतक कोई इस रहस्य का सटीक जवाब नहीं दे पाया है.

Tags: Ajab Gajab, China, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  7