China detects corona virus on packaging of food imported from russia


बीजिंग. चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी ग्लोबल टाइम्स (Global Times) की रिपोर्ट के अनुसार चीन के सीमावर्ती शहर हेई में रूस से आयात होने वाले 4 खाद्य पदार्थ के पैकेट की बाहरी सतह पर कोरोना वायरस की पहचान हुई है. हेई चीन के नॉर्थईस्ट हेलोंगजिंयाग प्रांत में स्थित शहर है.

बता दें कि चीन में कोरोना महामारी (China Coronavirus Pandemic) के तेजी से बढ़ते मामलों में हेई सबसे ज्यादा प्रभावित शहर है. रविवार सुबह हेई की हेल्थ अथॉरिटी ने कहा कि शहर में 4 प्रकार के खाद्य पदार्थ जो कि सर्कुलेशन में हैं और उनकी पैकेंजिग पर कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई है उन्हें एकत्रित किया गया, लेकिन सभी जांच में सभी नेगेटिव पाए गए.

न्यूक्लिक एसिड टेस्ट से हुई पुष्टि
हेई में रूस (Russia) से आयात किए गए खाद्य पदार्थ का न्यूक्लिक एसिड टेस्ट किया गया. इनमें 4 प्रकार के फूड आइटम पॉजिटिव पाए गए. इनमें कोन्टी-ब्रांड चॉकलेट-फ्लेवर वेफर कैंडी, कोन्टी ब्रांड चॉकलेट-फ्लेवर वेफर बिस्किट, कोन्टी-ब्रांड मस्कमेलन-फ्लेवर सॉफ्ट स्वीट और मिल्क पाउडर शामिल हैं.

100 नक्सलियों ने जवानों को घेरकर बरसाई थी गोलियां, पुलिस अफसर से जानें एनकाउंटर की खौफनाक कहानी

रूस से आयात किए गए फूड आइटम पर कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद, हेई की सरकार ने नागरिकों से अपील की है कि जिन लोगों के घरों में ये प्रॉडक्ट हैं वे लोग इन्हें कीटाणु रहित करें और सील कर दें. साथ ही इस बारे में स्थानीय स्तर के डिसीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल सेंटर पर संपर्क करें.

हेई हेल्थ अथॉरिटी के मुताबिक जिले में शनिवार को कोविड-19 के 2 नए कंफर्म केस दर्ज किए हैं. इन 2 नए मामलों के साथ हेलोंगजिंयाग प्रांत में 27 अक्टूबर के बाद से कोरोना वायरस के 275 मामले सामने आ चुके हैं

Tags: China, Coronavirus, Russia





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  1  =  four