Free Video Downloader

All India Boxing Association planning to many reforms to save the future of boxing in Olympics


लुसाने. ओलंपिक खेलों के रूप में मुक्केबाजी का भविष्य बचाने के लिए निलंबित अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) ने एक स्वतंत्र समूह द्वारा सुझाए गए महत्वपूर्ण सुधारों को मंजूरी दे दी है. इन सुधारों में अगले साल जून तक चुनाव कराना, महासचिव की भूमिका को बढ़ाना और आईओसी से बिगड़े रिश्तों को सुधारने के लिए संपर्क अधिकारी की नियुक्त करना शामिल है. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ( आईओसी) ने 2019 में एआईबीए को निलंबित कर दिया था.

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में मुक्केबाजी स्पर्धा एक कार्यसमूह के मार्फत कराई थी. आईओसी ने कहा था कि एआईबीए के प्रशासन, वित्त, रैफरिंग और जजिंग को लेकर चिंतायें बरकरार है और पेरिस में 2024 में होने वाले ओलंपिक (Paris Olympics 2024) में मुक्केबाजी का भविष्य निश्चित नहीं दिखता. एआईबीए ने अब कहा है कि वह आईओसी की सभी मांगों को पूरी करेगा.

इसे भी देखें, टोक्यो ओलंपिक की सफलता को और ऊंचाई देने की तैयारी, राष्ट्रीय खेल विज्ञान केंद्र बनाएगी सरकार

इसने कहा, ‘निदेशक बोर्ड ने कांग्रेस को यह सुझाव देने का फैसला किया है कि चुनाव 30 जून 2022 तक करा लिए जाएं, ये चुनाव इस्तांबुल में एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के दौरान हो सकते हैं. इसकी तारीख बोर्ड 31 दिसंबर 2021 को तय करेगा.’ एआईबीए की असाधारण कांग्रेस 12 दिसंबर को निदेशक बोर्ड की बैठक के दौरान होगी.

Tags: Boxing, International Boxing Federation, Olympic Games, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ninety two  ⁄  92  =