World Number 1 Novak Djokovic helps Serbia past Austria at Davis Cup Finals


इंसब्रक (ऑस्ट्रिया). शीर्ष रैंकिंग वाले नोवाक जोकोविच ने डेविस कप फाइनल्स (Davis Cup Finals) में सर्बिया को जीत दिलाई. जबकि 40 वर्ष के फेलिसियानो लोपेज ने गत चैंपियन स्पेन को शानदार शुरूआत दिलाई और युवा इतालवी टीम ने 32 बार के चैम्पियन अमेरिका को हराया. जोकोविच ने डेनिस नोवाक को 6-3, 6-2 से मात देकर सर्बिया को मेजबान ऑस्ट्रिया पर 2-0 से बढत दिलाई. वहीं, दुसान लाजोविच ने गेराल्ड मेल्जर को तीन सेटों में हराया.

डेविस कप एकल मैचों में जोकोविच का विजय अभियान 15 मैचों का हो गया है. वहीं मैड्रिड में ग्रुप ए के मुकाबले में स्पेन को इक्वाडोर पर बढत मिल गई, जब लोपेज ने राबर्टो किरोज को 6-3, 6-3 से मात दी. पाब्लो कारेनो बस्टा ने इसके बाद एमिलियो गोमेज को हराया. लोपेज को एकल मुकाबला इसलिये खेलना पड़ा. क्योंकि कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के कारण कार्लोस अलकाराज टीम से बाहर हो गए थे. ग्रुप ई में अमेरिका को इटली ने हराया. लोरेंजो सोनेगो ने रीली ओपेलका को 6-3, 7-6 से मात दी.

इसे भी पढ़ें, रितु फोगाट 2 साल से घर नहीं गईं, कहा- एमएमए चैंपियन बनकर ही लौटना चाहती हूं

जानिक सिनेर ने जॉन इसनेर को 6-2, 6-0 से हराया. युगल में राजीव राम और जैक सॉक ने फेबियो फोगनिनी और लोरेंजो मुसेती को हराकर स्कोर 2-1 कर दिया. साल 2010 में अपने देश को डेविस कप जीतने में मदद करने वाले जोकोविच ने कहा, “सर्बिया के लिए फिर से खेलना बहुत अच्छा लगा. लेकिन हाल ही में टोक्यो ओलंपिक में एकल या मिश्रित युगल में पदक जीतने में नाकाम रहे. यह एक लंबा साल रहा है. लेकिन आप हमेशा अपने देश के लिए खेलते हुए प्रेरणा पाते हैं.

Tags: Novak Djokovic, Sports news, Tennis





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

64  ⁄    =  eight