Top 10 sports news ipl retention virat kohli ms dhoni rohit sharma ionel Messi win record seventh Ballon d Or


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए रिटेन प्रक्रिया पूरी हो गई है. 8 टीमों ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. एमएस धोनी (MS Dhoni), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को उनकी टीमों ने अपने साथ जोड़ रखा है. लेकिन पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और मुंबई इंडियंस के स्‍टार हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)  को उनकी टीम ने रिलीज कर दिया है. भारत और न्यूजीलैंड की टीम 3 दिसंबर से वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले दूसरे और आखिरी टेस्‍ट के लिए मंगलवार को मुंबई पहुंच गई. टीम टेस्‍ट मैच खत्‍म होने के बाद यहीं से चार्टर्ड फ्लाइट से साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी.

आरसीबी ने आईपीएल की खिलाड़ियों की नीलामी से पहले अपने पूर्व कप्तान विराट कोहली, मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा और तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह को रिटेन किया. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम में आलराउंडर रविंद्र जडेजा के बाद रिटेन होने वाले दूसरे नंबर के खिलाड़ी होंगे. टीम ने रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की सूची में ऋतुराज गायकवाड़ को चौथे नंबर पर रखा है जबकि मोईन अली को भी रिटेन किया है.

भारत के पूर्व बल्लेबाज और पंजाब किंग्स के बैटिंग कोच वसीम जाफर ने अमेरिका की क्रिकेट टीम के कप्तान सौरभ नेत्रावलकर की तारीफ की है. सौरभ की तारीफ करते हुए जाफर ने कहा है कि भले ही वह अमेरिका के कप्तान बन गए हैं, लेकिन वह अपनी जड़ों को नहीं भूले हैं.

इंग्लैंड के महान बल्लेबाज केविन पीटरसन ने ताजा कोविड-19 संकट के बीच अफ्रीकी देशों को समर्थन देने के लिए भारत की सराहना की है. भारत ने घोषणा की है कि वह प्रभावित अफ्रीकी देशों को आवश्यक टीके, जीवनरक्षक दवाएं, परीक्षण किट, दस्ताने, पीपीई किट, चिकित्सा उपकरण की आपूर्ति करने के लिए तैयार हैं.

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने अश्विन को हालांकि डर था कि पिछले साल कोरोना महामारी के कारण बनी परिस्थितियों के बीच उनका करियर खत्म हो जाएगा.

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में पाकिस्‍तान ने भारत को पीछे छोड़ दिया है. पाकिस्‍तान दूसरे स्‍थान पर पहुंच गया हैं. टॉप पर श्रीलंका टीम का कब्‍जा बरकरार है.

भारतीय और राजस्‍थान रॉयल्‍स के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया रिद्धि पन्नू के साथ शादी के बंधन में बंध गए हैं. युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत और नीतिश राणा सहित कई खिलाड़ी इस शादी समारोह में शामिल हुए.

चीन ने कहा है कि कोरोना वायरस का ओमीक्रोन वैरिएंट बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के आयोजकों के लिये चिंता का सबब है लेकिन उसे यकीन है कि खेल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार फरवरी में होंगे.

दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने बहुप्रतीक्षित श्रृंखला के लिए यहां पहुंचेगी तो उसके लिए पूर्ण जैव सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) तैयार किया जाएगा

श्रीलंका के पूर्व मंत्री और महान क्रिकेटर अर्जुन रणतुंगा ने विपक्षी युनाइटेड नेशनल पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वह पार्टी की कार्यप्रणाली से संतुष्ट नहीं थे.

लियोनल मेसी ने रिकॉर्ड 7वीं बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का ‘ बेलोन डी ओर ’ का अवॉर्ड जीता, जिन्होंने बार्सीलोना के साथ आखिरी सत्र में शानदार प्रदर्शन किया और अर्जेंटीना के साथ पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब जीता.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ninety seven  ⁄    =  ninety seven