Saina Nehwal will miss World Championships for the 1st time due to injury


नई दिल्ली. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार चोटों के कारण वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भाग नहीं लेंगी. लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट विजेता साइना ने विश्व चैंपियन‍शिप (World Championship) में एक सिल्‍वर और एक ब्रॉन्‍ज मेडल जीता है, जबकि 8 बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची. वह ग्रोइन में खिंचाव और घुटने की चोट से जूझ रही हैं.
विश्व चैंपियनशिप स्पेन के हुएलवा में 12 से 19 दिसंबर तक खेला जाएगा. साइना के पति और साथी खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप (parupalli Kashyap) ने पीटीआई को बताया कि सायना को वर्ल्‍ड चैंपियनशिप से नाम वापस लेना पड़ा, क्योंकि वह ग्रोइन और घुटने की चोट से जूझ रही है. वह समय पर फिट नहीं हो सकेगी.

उबेर कप में लगी थी चोट
अक्टूबर में डेनमार्क में थॉमस और उबेर कप में साइना को चोट के कारण बीच से ही बाहर होना पड़ा. फ्रेंच ओपन में भी वह पहले दौर के दूसरे गेम के बाद नहीं खेल सकी. कश्यप ने कहा कि उन्‍हें उबेर कप में ग्रोइन की चोट लगी थी. डेनमार्क में वह ठीक थी, लेकिन चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई थी. फ्रेंच ओपन खेलते समय चोट बढ़ गई और दर्द होने लगा.

लियोनल मेसी के सामने उनकी पत्‍नी की ‘बेइज्‍जती’, Video में देखें स्‍टार फुटबॉलर ने फिर क्‍या किया

सानिया मिर्जा ने कराची की बिरयानी की तारीफ की, लाहौर में पंजाबी में लगाया नारा

साइना ने 2006 के बाद से हमेशा वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में भाग लिया है. उन्‍होंने 2015 में सिल्‍वर पदक जीता था जब वह फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गई थी. दो साल बाद ग्लास्गो में उन्‍होंने कांस्य पदक जीता. पिछले दो साल से साइना चोटों से जूझ रही है और टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन भी नहीं खेल सकी थी. विश्व रैंकिंग में अब वह 23वें स्थान पर है. अपने करियर में खुद चोटों से जूझते रहे कश्यप चेन्नई और हैदराबाद में सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट के जरिये वापसी करेंगे.

Tags: Badminton, Saina Nehwal, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

70  ⁄    =  seven