Free Video Downloader

Pro Kabaddi league 2021 to begin from 22nd December Pardeep Narwal


नई दिल्ली. प्रो-कबड्‌डी (Pro Kabaddi) के 8वें सीजन के लिए मंच सज चुका है. कोराेना के कारण पिछला सीजन नहीं हुआ है. मौजूदा सीजन की शुरुआत 22 दिसंबर से होने जा रही है. इस बार कोरोना को देखते हुए सभी मुकाबले बेंगलुरु में खेले जाएंगे. लीग में कुल 12 टीमें उतर रही हैं. मुकाबले 20 जनवरी तक चलेंगे. पिछले दिनों हुए ऑक्शन में रेडर प्रदीप नरवाल (Pardeep Narwal) को यूपी योद्धा ने 1.65 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे लीग के इतिहास में सबसे बड़ी कीमत हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

प्रदीप नरवाल प्रो-कबड्‌डी (Pro Kabaddi) के पहले 5 सीजन तक पटना पाइरेट्स की ओर से खेले थे. अब वे यूपी योद्धा की ओर से उतरेंगे. वहीं तेलुगु टाइटंस ने सिद्धार्थ देसाई को 1.30 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है. इसके अलावा मंजीत को 92 लाख रुपए में तमिल थलाइवाज ने, सचिन को 84 लाख रुपए में पटना पाइरेट्स में और रोहित गुलिया को 83 लाख रुपए में हरियाणा स्टीलर्स ने शामिल किया है.

कोरोना के कारण नहीं हो सका था आयोजन

कोराेना के कारण 2014 से शुरू हुए प्रो-कबड्‌डी लीग का आयोजन पिछले साल नहीं हो सका था. बंगाल वॉरियर लीग की डिफेंडिंग चैंपियन है. दूसरी ओर पटना पाइरेट्स सबसे अधिक 3 बार लीग की चैंपियन बनी है. जयपुर पिंक पैंथर्स, यू मुम्बा और बैंगलोर बुल्स ने भी एक-एक बार टाइटल पर कब्जा किया है. ओवरऑल सभी सीजन की बात की जाए तो प्रदीप नरवाल ने सबसे अधिक अंक बनाए हैं. वे 1169 अंक के साथ टॉप पर हैं. राहुल चौधरी ने 1014 अंक बनाए हैं. अन्य कोई खिलाड़ी एक हजार अंक के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका है.

यह भी पढ़ें: अंजू बॉबी जॉर्ज को विश्व एथलेटिक्स से वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला का पुरस्कार

पहले दिन होने हैं 3 मुकाबले

पहली बार लीग में एक दिन में 3 मुकाबले खेले जाएंगे. पहले 4 दिन तीन-तीन मुकाबले होंगे. पहला मुकाबला शाम 7.30 से खेला जाएगा. दूसरा 8.30 बजे से जबकि तीसरा 9.30 बजे से शुरू होगा. इस बार कोरोना के कारण बिना फैंस के मुकाबले खेले जाएंगे. लीग की व्यूअरशिप अच्छी रहती है. ऐसे में इस बार इसमें और बढ़ोतरी की संभावना है, क्योंकि फैंस स्टेडियम में नहीं जा सकेंगे.

Tags: PKL, Pro Kabaddi News, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty one  ⁄  nine  =