Peng Shuai interview video call with ioc chief thomas bach now question arises


बीजिंग. चीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई (Peng Shuai) लगभग तीन सप्ताह से दुनिया की नजरों से दूर हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक के साथ एक वीडियो कॉल में नजर आई हैं. आईओसी और चीनी सरकार चाहती है कि इसके साथ ही पेंग के लापता होने के विवाद का अंत हो जाए जो 2 नवंबर से जारी है. पेंग ने पूर्व उप प्रधानमंत्री झांग गाओली पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

आईओसी और चीन इस विवाद को खत्म करना चाहते हैं लेकिन बाक के द्वारा किए गए इस इंटरव्यू  से काफी कम जानकारी निकल कर सामने आई और पेंग शुआई (Peng Shuai) के आरोपों से संबंधित सवाल भी नहीं पूछे गए. महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) के अध्यक्ष और सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) स्टीव साइमन के इस साक्षात्कार से संतुष्ट होने की संभावना नहीं के बराबर है. वह इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें, शुआई का VIDEO सामने आया, पूर्व उप प्रधानमंत्री पर लगाया था यौन शोषण का आरोप

स्टीव साइमन ने इस मामले में सही कदम नहीं उठाने पर देश से सभी शीर्ष स्तरीय डब्ल्यूटीए आयोजनों को वापस लेने की धमकी दी है. रविवार को आईओसी की ओर से वीडियो जारी होने के बाद डब्ल्यूटीए ने एक बार फिर से साइमन की बातों को दोहराते हुए कहा कि इस मामले की ‘बिना सेंसरशिप के’ पूर्ण निष्पक्ष और पारदर्शी जांच होनी चाहिए.

आईओसी के अनुसार, पेंग शुआई ने बाक के साथ 30 मिनट तक बातचीत की और उन्होंने एक बयान में कहा कि वह ‘बीजिंग स्थित अपने घर में सुरक्षित और अच्छी तरह से रह रही हैं, लेकिन इस समय अपनी निजता का सम्मान चाहती हैं.’

Tags: China, Peng shuai, Sports news, Tennis





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

45  ⁄    =  fifteen