Olympics gold medalist Neeraj Chopra set to launch PM Modi Mission


नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा चार दिसंबर को अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल का दौरा करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन की शुरुआत करते हुए संतुलित भोजन, फिटनेस और खेलों के प्रति जागरुकता फैलाएंगे. मोदी ने 16 अगस्त को अपने आवास पर टोक्यो ओलंपियन के साथ मुलाकात के दौरान भारतीय ओलंपियन और पैरालंपियन से अपील की थी कि उनमें से प्रत्येक 2023 में स्वतंत्रता दिवस से पहले 75 स्कूलों का दौरा करें और कुपोषण के खिलाफ जागरूकता फैलाएं और स्कूली बच्चों के साथ खेलें.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को ट्वीट किया कि भाला फेंक के खिलाड़ी चोपड़ा प्रधानमंत्री के मिशन की शुरुआत करेंगे. ठाकुर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हमारे ओलंपियन और पैरालंपियन का आह्वान किया था कि वे स्कूलों का दौरा करें और छात्रों से संतुलित आहार, फिटनेस, खेल और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करें. चार दिसंबर को नीरज चोपड़ा अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल में इस मिशन की शुरुआत करेंगे.”

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) और शिक्षा मंत्रालय इसे अगले दो साल में ‘चैंपियन्स से मुलाकात’ कार्यक्रम के रूप में चलाने पर काम कर रहे हैं. यह कार्यक्रम ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का हिस्सा होगा जो देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न है.

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो खेलों में 87.58 मीटर के प्रयास के साथ गोल्ड मेडल जीता था. टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों ने देश के लिए रिकॉर्ड मेडल जीते थे.

Tags: Neeraj Chopra, Pm narendra modi, Tokyo Olympics





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five  ⁄    =  1