Free Video Downloader

Junior Hockey World Cup defending champion india beat belgium reached in semifinals


भुवनेश्वर. भारतीय हॉकी टीम जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. टीम ने क्वार्टर फाइनल में (Junior Hockey World Cup) बेल्जियम को 1-0 से हराया. बेल्जियम ने भी अच्छा खेल दिखाया है, लेकिन उसे गोल करने में सफलता नहीं मिली. भारत टूर्नामेंट का डिफेंडिंग चैंपियन भी है. टीम अब सेमीफाइनल में जर्मनी से भिड़ेगी. फ्रांस ने एक अन्य मुकाबले में मलेशिया को 4-0 से हराया. अर्जेंटीना और जर्मनी भी अंतिम-4 में पहुंच चुके हैं. पाकिस्तान (Pakistan) की टीम भी टूर्नामेंट में उतरी थी, लेकिन वह ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी.

मैच के पहले क्वार्टर में भारत और बेल्जियम दोनों ही गोल नहीं कर सके. दूसरे क्वार्टर के 21वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर शारदानंद तिवारी ने गोल करके भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद कोई टीम गोल नहीं कर सकी. भारत ने 2 बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है. लेकिन अब टीम की राह आसान नहीं रहने वाली. जर्मनी (Germany) ने सबसे अधिक 6 बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है.

सेमीफाइनल मुकाबला 3 को

24 नवंबर से शुरू हुए टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें शामिल हुई थीं. 12 टीमें बाहर हो चुकी हैं. सेमीफाइनल के मुकाबले 3 दिसंबर को जबकि फाइनल 5 दिसंबर को खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट का 12वां सीजन है. भारत और जर्मनी के अलावा ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और अर्जेंटीना ने भी एक-एक बार खिताब जीता है. ऐसे में अर्जेंटीना के पास भी दूसरा खिताब जीतने का मौका है.

यह भी पढ़ें: रवींद्र जडेजा के वीडियो को देखकर इंग्लैंड कर रहा है तैयारी, इस खास कारण से अपनाई यह रणनीति

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: वानखेड़े में टीम इंडिया का रिकॉर्ड खराब, न्यूजीलैंड से भी मिली है हार, देखें दिलचस्प आंकड़े

दिन के पहले क्वार्टर फाइनल में जर्मनी ने स्पेन को शूटआउट में 3-1 से हराया. दोनों टीम निर्धारित समय तक 2-2 से बराबरी पर थी. इसके बाद अर्जेंटीना ने नीदरलैंड को 2-1 से पराजित किया.

Tags: Hockey, Hockey India, Hockey World Cup, Indian Hockey Team, Junior Hockey World Cup, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  5  =  one