IPL 2022 Ex CSK star names Suresh Raina as biggest stalwart who will be Chennai first pick at mega auction


नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) एक बार फिर से इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन (IPL 2022) में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे. सीएसके ने हाल ही में आईपीएल के 15वें सीजन के लिए अपनी टीम में चार क्रिकेटरों को रिटेन (IPL 2022 Retention) किया है. इन चार खिलाड़ियों में महेद्र सिंह धोनी के अलावा, रवींद्र जडेजा, मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड़ शामिल हैं. रिटेन खिलाड़ियों का ऐलान करते हुए टीम के बॉलिंग कोच लक्ष्मपति ने साफ किया कि धोनी ही टीम के कप्तान होंगे. धोनी ने भी कुछ वक्त पहले इच्छा जताई थी कि वह अपना अंतिम टी20 मैच चेपॉक पर खेलना चाहते हैं.

जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. वहीं, दूसरी तरफ मौजूदा आईपीएल चैंपियन को पुराने और घरेलू नामों से नाता तोड़ना पड़ा है. ड्वेन ब्रावो से लेकर सैम करेन तक और सुरेश रैना से लेकर अंबाती रायडू तक, कई पुराने खिलाड़ियों को सीएसके ने नीलामी पूल में वापस भेज दिया है. हालांकि, आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में टीम क्या अपनी पुरानी टीम को हासिल कर पाती है या नहीं, इसके लिए तो लंबा इंतजार करना होगा.

टॉम कैडमोर T10 League में 39 गेंद में 96 रन जड़कर भी हैं शर्मसार, जानिए क्यों

चेन्नई सुपर किंग्स ने चार खिलाड़ियों को रिटेन करने में 42 करोड़ रुपये का खर्चा किया है और अब नीलामी में जाने के लिए सीएसके के पर्स में 48 करोड़ रुपये शेष बचे हैं. कैश-रिच लीग के 15 वें सीज़न के लिए सीएसके की योजनाओं के बारे में बात करते हुए चेन्नई के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने एक अनुभवी खिलाड़ी का नाम लिया है, जो मेगा नीलामी में आईपीएल चैंपियन के लिए पहली पिक होगा.

उथप्पा को लगता है कि सीएसके मेगा नीलामी में सुरेश रैना (Suresh Raina) की सेवाओं का अधिग्रहण करने की पूरी कोशिश करेगी. उथप्पा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “वह (सुरेश रैना) मुझे लगता है कि हमारे पास सीएसके का सबसे बड़ा दिग्गज है. पिछले 10-12 वर्षों में सीएसके को इतने सारे नॉकआउट चरणों में क्वॉलिफाई करने में मदद करने के लिए वह एक महत्वपूर्ण व्यक्ति रहे हैं.”
पाकिस्तान के नाम दर्ज हुई वनडे की सबसे बड़ी हार, अंतर जान दबा लेंगे दांतों तले उंगलियां

आईपीएल टी20 टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक सुरेश रैना को सीएसके ने मेगा नीलामी से पहले रिलीज कर दिया है. 35 वर्षीय खिलाड़ी ने आईपीएल में अबतक 205 मैचों में 5,528 रन बनाए हैं. उथप्पा ने अनुभवी सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी की कीमत पर मोईन को बनाए रखने के सीएसके के फैसले के बारे में भी बताया. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने पिछले सीजन में सीएसके की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

उन्होंने कहा, “तो, सुरेशी (सुरेश रैना) सीएसके में काफी महत्वपूर्ण रहे हैं. इसलिए मुझे लगता है कि वह पहले व्यक्ति होंगे, जिसके लिए वे जाएंगे.” यह कहने के बाद उन्होंने कहा, ”फाफ को जाने देना वास्तव में मुश्किल रहा होगा, लेकिन मुझे लगता है केवल एक चीज जिसने इसे मो (मोईन अली) की ओर आंका था, वह यह था कि वह एक दो-आयामी खिलाड़ी हैं, दोनों कौशल के साथ, और दुर्भाग्य से, उन्हें वह विकल्प बनाना पड़ा. और वे निश्चित रूप से दो खिलाड़ियों के साथ एक खिलाड़ी को बनाए रखना चाहेंगे. लेकिन मुझे यकीन है कि वे फाफ के पीछे नीलामी में जाएंगे, क्योंकि वह पिछले 5 या 6 वर्षों में सीएसके के लिए अविश्वसनीय रहे हैं.”

Tags: Cricket news, Csk, IPL 2022, IPL 2022 Auction, IPL 2022 Mega Auction, IPL 2022 Retention, Ms dhoni, Robin uthappa, Suresh raina





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

forty nine  ⁄    =  forty nine