Free Video Downloader

IPL 2022 do away with big ipl auction say heads of Kolkata knight riders and delhi capitals – IPL 2022: 2 फ्रेंचाइजी टीमों ने बीसीसीआई के खिलाफ उठाई आवाज, कहा


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए 8 पुरानी फ्रेंचाइजी टीमों ने 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. 2 नई टीमों को अब 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का मौका मिलेगा. इसके बाद जनवरी में मेगा ऑक्शन होना है. लेकिन 2 फ्रेंचाइजी टीम ने मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) पर सवाल उठा दिए हैं. उनका कहना है कि वे सालों तक खिलाड़ियों को खोजते हैं और उन्हें तैयार करते हैं. ऐसे में उनका टीम से अलग होना एक झटके की तरह है. बीसीसीआई (BCCI) को इसमें बदलाव करना चाहिए. टी20 लीग के मौजूदा सीजन से 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि अब समय आ गया है कि हमें यह सोचना होगा कि क्या मेगा ऑक्शन की जरूरत है या नहीं. उन्होंने (Venky Mysore) क्रिकइंफो से कहा, ‘आने वाले समय में खिलाड़ियों के लिए ड्राफ्ट बनाए जा सकते हैं. आप उन्हें ट्रेड कर सकते हैं या लोन पर ले सकते हैं. फ्रेंचाइजी को लंबे समय तक टीम बनाने के लिए अनुमति मिल सकती है.’ केकेआर ने आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को रिटेन किया है.

बड़े खिलाड़ियों काे छोड़ना दिल तोड़ने वाला

वहीं दिल्ली कैपिल्टस (Delhi Capitals) के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने कहा कि मेगा ऑक्शन जैसी चीजों से बचा सकता है. उन्होंने (Parth Jindal) स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, कागिसो रबाडा, आर अश्विन जैसे खिलाड़ियों को छोड़ना दिल तोड़ने वाला था. आईपीएल के नियम के कारण ऐसा करना पड़ा. लेकिन इस ओर ध्यान दिए जाने की जरूरत है.’ टीम ने कप्तान ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और एनरिक नॉर्किया को रिटेन किया है.

यह भी पढ़ें: मैदान पर हुई अनोखी घटना, बल्लेबाज का मोबाइल विकेट पर गिरा और अंपायर ने दिया आउट

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया की प्लेइंग-XI में 3 बदलाव तय! एक और युवा डेब्यू करने को है तैयार

हमने कई खिलाड़ी टीम इंडिया को दिए 

पार्थ जिंदल ने कहा कि मेगा ऑक्शन की ओर देखे जाने की जरूरत है. आप एक टीम बनाते हैं और युवाओं काे मौका देते हैं. इसके बाद उनके लिए मौके बनते हैं. वे काउंटी और अपने देश के लिए खेलते हैं. लेकिन तीन साल बाद आप उन्हें खो देते हैं. वहीं वेंकी मैसूर ने कहा कि हमारी अपनी अकादमी है. हमारे पास घरेलू और इंटरनेशनल स्कॉउटिंग स्ट्रक्चर है. इस संबंध में मुझे 2018 में किसी ने एक नोट भी भेजा था, इसमें जिक्र था कि हमारे 8 अनकैप्ड खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) की ओर से खेले. ऐसे में इन जैसे लोगों को पुरस्कृत किए जाने की जरूरत है.

Tags: BCCI, Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, IPL 2022 Retention, IPL Retention, Kolkata Knight Riders





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10  ⁄  one  =