Free Video Downloader

Bwf world tour finals pv sindhu leads india campaign focus on lakshya sen satwik chirag as well


बाली. लगातार सेमीफाइनल में हार रही पीवी सिंधु बुधवार से यहां शुरू हो रहे बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स बैडमिंटन में इस सिलसिले को तोड़कर खिताब जीतना चाहेंगी, जबकि युवा लक्ष्य सेन और सात्विक साइराज रंकीरेड्डी तथा चिराग शेट्टी की जोड़ी पर भी सभी की नजरें होंगी. भारत के सात खिलाड़ियों ने इस बार डेढ़ लाख डॉलर ईनामी राशि के साल के आखिरी टूर्नामेंट के लिए क्वॉलिफाई किया है. मिश्रित युगल को छोड़कर भारतीय हर वर्ग में चुनौती पेश करेंगे. अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी महिला युगल में खेलेंगी.

अब तक यह खिताब जीतने वाली एकमात्र भारतीय मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु पिछले साल फाइनल में पहुंची थी. वह पहले मुकाबले में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से खेलेगी. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक के बाद पिछले तीन टूर्नामेंटों में भी सेमीफाइनल हार चुकी है. उनके ग्रुप ए में शीर्ष दो में रहने की संभावना है, क्योंकि बाकी दो खिलाड़ियों डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसेन और जर्मनी की वोन्ने ली के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा है.

एक साल में चार सुपर सीरिज खिताब जीतने वाले चौथे खिलाड़ी श्रीकांत शानदार फॉर्म में हैं, जो इंडोनेशिया मास्टर्स और हाइलो ओपन में सेमीफाइनल तक पहुंचे. वह 2014 में इस टूर्नामेंट में नॉकआउट चरण तक पहुंचे थे और उस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे. उन्हें पहले दौर में मलेशिया के दूसरी वरीयता प्राप्त ली जी जिया से खेलना है. ग्रुप बी में फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव और थाईलैंड के कुंलावुत वितिदसर्न भी हैं.

पहली बार खेल रहे लक्ष्य और चिराग-सात्विक की जोड़ी को ‘ग्रुप ऑफ डैथ’ मिला है. उनके लिए अगले चरण में क्वॉलिफाई करना आसान नहीं होगा. दो साल पहले पांच खिताब जीत चुके लक्ष्य को ग्रुप ए में शीर्ष वरीयता प्राप्त डेनमार्क के ओलंपिक चैम्पियन विक्टर एक्सेलसेन, दो बार के विश्व चैम्पियन जापान के केंतो मोमोता और डेनमार्क के रास्मस गेमके के साथ रखा गया है.

लक्ष्य को पहले दौर में रास्मस से खेलना है. वहीं दुनिया की 11वें नंबर की जोड़ी सात्विक और चिराग का सामना इंडोनेशिया के शीर्ष वरीयता प्राप्त मार्कस फर्नाल्डी गाइडोन और केवन संजया सुकामुजो से होगा. महिला युगल में अश्विनी और सिक्की की जोड़ी जापान की दूसरी वरीयता प्राप्त नामी मत्सुयामा और चिहारू शिडा से खेलेगी.

Tags: Chirag shetty, Lakshya Sen, Pv sindhu, Satwiksairaj Rankireddy, World Tour Finals





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  3  =  one