Free Video Downloader

Australian open 2022 novak djokovic and all players have to be vaccinated against covid 19 to play at grand slam


मेलबर्न. दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का अगले साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open)  में खेलने को लेकर संदेह पैदा हो गया है. ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्रमुख क्रेग टिले ने शनिवार को पुष्टि करते हुए कहा कि 2022 में साल का पहला ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट खेलने के लिए खिलाड़ियों समेत सभी को कोरोना के दोनों टीके लग जाने अनिवार्य हैं. इससे 9 बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच के खेलने को लेकर संदेह पैदा हो गया है.

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अभी तक पुष्टि नहीं की है कि उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के तौर पर वैक्सीन लगवाई हैं या नहीं. उनकी नजरें रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम पर लगी है. जोकोविच ने स्पष्ट कर दिया कि वह इस टूर्नामेंट (ऑस्ट्रेलियन ओपन) के आयोजकों की मांग के आगे नहीं झुकेंगे. टूर्नामेंट 17 से 30 जनवरी के बीच खेला जाएगा और विक्टोरिया सरकार पहले ही कह चुकी है कि टूर्नामेंट स्थल पर उन्हीं को प्रवेश मिलेगा, जिन्हें दोनों टीके लग चुके हैं.

इसे भी पढ़ें, पेंग शुआई लापता, WTA ने चीन से टूर्नामेंट की मेजबानी लेने की दी चेतावनी, नोवाक जोकोविच ने किया समर्थन

टिले ने टूर्नामेंट के आधिकारिक लॉन्च के मौके पर कहा, ‘टूर्नामेंट स्थल पर वे ही खिलाड़ी, स्टाफ और प्रशंसक आ सकेंगे जिन्हें दोनों टीके लग चुके हैं. नोवाक को लेकर काफी अटकलें हैं. लेकिन यह उनका निजी मसला है. हम सभी चाहते हैं कि वह यहां खेलें लेकिन उन्हें पता है कि इसके लिए उन्हें टीके लगवाने होंगे.’

दुनिया के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी ने तुरिन में एटीपी टूर फाइनल्स के दौरान कहा, “आपको यह चुनने की स्वतंत्रता होनी चाहिए कि आप क्या करना चाहते हैं. खासकर इस मामले में कि आप अपने शरीर में क्या रखना चाहते हैं.” जोकोविच ने पिछले साल 14 दिनों के क्वारंटीन का भी विरोध किया था.

Tags: Australian open, Novak Djokovic, Sports news, Tennis





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirty eight  ⁄    =  thirty eight