Alexander Zverev beat Novak Djokovic to Reach ATP Finals


तूरिन. एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने इस साल लगातार दूसरी बार नोवाक जोकोविच ( Novak Djokovic) को बड़ा खिताब जीतने से रोक दिया. उन्होंने एटीपी फाइनल्स (ATP Finals) के सेमीफाइनल में जोकोविच को 7-6 (4), 4-6, 6-3 से शिकस्त दी.अब ज्वेरेव का सामना फाइनल में दूसरी रैंकिंग के खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव से होगा. टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में भी ज्वेरेव ने शीर्ष रैंकिंग के जोकोविच को हराया था.

ज्वेरेव ने जीत के बाद कहा कि हर बार जब हम एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो यह बहुत ही उच्च स्तर का मुकाबला होता है. उन्होंने कहा कि इस साल हम 5 बार एक दूसरे से खेले हैं. हर बार हम कई घंटों तक खेले हैं.

फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूके
इस नतीजे का मतलब है कि जोकोविच शीर्ष आठ खिलाड़ियों के सत्र के इस अंतिम टूर्नामेंट में रोजर फेडरर के रिकार्ड छह खिताब की बराबरी नहीं कर सकेंगे. कम से कम इस साल तो नहीं. जोकोविच 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर रोजर फेडरर और राफेल नडाल की बराबरी पर हैं. ज्वेरेव ने जोकोविच के बारे में कहा कि वह सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि लोग कभी कभार इसे भूल जाते हैं.

लियोनेल मेसी ने लीग 1 में अपना पहला गोल दागा, रोनाल्डो की टीम को मिली करारी हार

भारत पहुंची पाकिस्तान की टीम, 24 नवंबर से भुवनेश्वर में खेला जाएगा वर्ल्ड कप

यूएस ओपन के चैंपियन मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में पहली बार क्वालीफाई करने वाले कैस्पर रूड को 6-4, 6-2 से हराया था. मेदवेदेव ने ज्वेरेव के खिलाफ पिछली 5 भिड़ंत में जीत हासिल की है. युगल स्पर्धा के फाइनल में राजीव राम और जो सालिसबरी का सामना पिएरे ह्यूजेस हर्बर्ट और निकोलस महूत की जोड़ी से होगा.

Tags: Alexander Zverev, Novak Djokovic, Sports news, Tennis





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

forty eight  ⁄    =  6